Begusarai News: बेगूसराय में बिहारी पासवान के ठिकानों पर NIA की रेड, पत्नी-बच्चों संग किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2404322

Begusarai News: बेगूसराय में बिहारी पासवान के ठिकानों पर NIA की रेड, पत्नी-बच्चों संग किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Begusarai News: राकेश पासवान ऊर्फ बिहारी पासवान को कई आपत्तिजनक सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए की टीम अब उससे पूछताछ कर रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

NIA Raid In Begusarai: बिहार में नक्सलवाद के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बेगूसराय जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एनआईए की टीम ने आज (बुधवार, 28 अगस्त) की दोपहर को बेगूसराय में राकेश पासवान ऊर्फ बिहारी पासवान के ठिकानों में अचानक से छापा मारा और उसको उसके परिवार के साथ गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए सभी लोगों का संबंध नक्सली संगठनों से बताया जा रहा है. फिलहाल, सभी से पूछताछ जारी है. 

सूत्रों के मुताबिक, राकेश पासवान ऊर्फ बिहारी पासवान नक्सली संगठन का जोनल एरिया कमांडर हैं और दक्षिण भारत से भी उसके लिंक जुड़े हुए हैं. एनआईए की टीम ने बिहारी पासवान के घर से तमाम कागजातों के अलावा कई आपत्तिजनक सामान को भी बरामद किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने सारे कागजात जब्त कर लिए हैं और उनके हिसाब से जांच और पूछताछ की जा रही है. बेगूसराय के एसपी मनीष ने इस छापेमारी की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें- हाईवे पर गाड़ियों से अवैध वसूली करने वाले 4 लोग गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि एनआईए की टीम ने लोकल पुलिस के साथ मिलकर राकेश पासवान उर्फ बिहारी पासवान के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. जहां से उन्हें काफी आपत्तिजनक सामग्री मिली है. सभी चीजें एनआईए की हिरासत में हैं. राकेश उर्फ बिहारी पासवान को भी एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि जब टीम बिहारी पासवान को गिरफ्तार कर ले जा रही थी तो उसकी पत्नी और उसके तीन बच्चे भी जबरन पुलिस की गाड़ी में बैठ गए. जिसके बाद पुलिस उन्हें भी अपने साथ थाने ले आई.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news