Rail Coach Restaurant: बिहार में भारत का पहला Barbeque रेल कोच रेस्टोरेंट, जानें क्या-क्या मिलेगी सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394519

Rail Coach Restaurant: बिहार में भारत का पहला Barbeque रेल कोच रेस्टोरेंट, जानें क्या-क्या मिलेगी सुविधा

Rail Coach Restaurant: बिहार के बरौनी रेलवे स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधा से लैस भारत का पहला बारबेक्यू रेल कोच रेस्टोरेंट खुला है. जहां आपको बारबेक्यू लंच/डिनर के तहत 46 व्यंजन मिलेगें. जिनका आप केवल 499/- प्रति व्यक्ति की दर पर असीमित रूप से लुफ्त उठा पाएंगे.

Rail Coach Restaurant: बिहार में भारत का पहला बारबेक्यू रेल कोच रेस्टोरेंट

बेगूसरायः Rail Coach Restaurant: आप अगर बिहार के बरौनी रेलवे स्टेशन पहुंचे और खाने की तलाश में कोई अच्छा रेस्टोरेंट ढूंढे, तो अब आपको इसके लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि सोनपुर मंडल ने पुराने हो चुके कोच को उपयोगी बनाते हुए इन्हें आधुनिक सुविधाओं से लैस रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया है. इस दौरान आधुनिक स्टूडेंट देखकर लोग काफी खुश हो गए हैं और उमंग के साथ उस रेस्टोरेंट का लुत्फ उठा रहे हैं.

लंच/डिनर के तहत 46 व्यंजन का मिलेगा लुफ्त
इसका शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक विवेक भूषण सूद द्वारा किया गया. एसी कोच रेस्टोरेंट अब यात्रियों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी सर्विस देने के लिए उपलब्ध होगी. खास बात है कि यह भारत का पहला बारबेक्यू रेल कोच रेस्तरां है. पैलेस ऑन व्हील्स के तर्ज पर इसका डिजाइन किया गया है. इसमें बारबेक्यू बफेट लंच/डिनर के तहत 46 व्यंजन का लुफ्त मात्र 499/- प्रति व्यक्ति की दर पर असीमित रूप से उपलब्ध कराया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Patna SDM: कौन हैं पटना के एसडीएम श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर? जिनको पुलिस ने भारत बंद के दौरान पीट दिया

लाइव देखने को मिलेगी भोजन की तैयारी 
इसके साथ ही यात्री रेस्तरां में भोजन की तैयारी लाइव देख सकते हैं. जिससे ग्राहकों को संतुष्टि मिलेगी कि कैसे स्वच्छ भोजन तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा क्यूआर कोड आधारित ऑर्डरिंग सिस्टम एवं यात्री ऐप के माध्यम से भी अपना भोजन ऑर्डर कर सकते हैं. इस रेस्तरां कुल 46 व्यंजन होंगे. 

इन तीन स्टेशनों पर भी जल्द होंगे चालू
विदित हो कि वाणिज्य विभाग द्वारा बरौनी स्टेशन पर कोच रेस्टोरेंट की निविदा ई-ऑक्शन के माध्यम से की गई की थी. इससे रेलवे को 43 लाख रुपए का राजस्व आयेंगी. साथ ही इस रेस्तरां से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 100 से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा. यह कोच रेस्टोरेंट को स्टेशन परिसर में ही बनाया गया है एवं सीसीटीवी कैमरा से लैस है. जहां 42 लोग एक बार में आराम से बैठकर लजीज खाने का लुत्फ उठा सकेंगे. इसके अलावा कोच रेस्टोरेंट सोनपुर मंडल के हाजीपुर, खगड़िया और बेगूसराय स्टेशनों पर जल्द ही चालू किया जाएगा.
इनपुट- जितेंद्र चौधरी, बेगूसराय 

 

Trending news