बेतिया: बिहार के इस रेलवे स्टेशन को मिला स्वच्छता में 61 वां स्थान

2018 में बेतिया रेलवे स्टेशन का पूरे देश में 272 वां रैंक हासिल हुआ था.

बेतिया: बिहार के इस रेलवे स्टेशन को मिला स्वच्छता में 61 वां स्थान
स्वच्छता और ग्रीन रेलवे स्टेशनों की रैंकिंग में बेतिया को 61वां स्थान मिला है.

बेतिया: बिहार के बेतिया रेलवे स्टेशन को पूरे देश में स्वच्छता और ग्रीन रेलवे स्टेशनों की रैंकिंग में 61 वां स्थान प्राप्त हुआ है, जबकि पूर्व मध्य रेलव जोन में बेतिया को 5 वां स्थान मिला है.

वहीं समस्तीपुर रेल मंडल की बात करें तो बेतिया रेलवे स्टेशन को दूसरा स्थान प्राप्त करने का गौरव हासिल हुआ है. इसे लेकर बेतियावासी काफी खुश हैं. उनका कहना है कि यह हमारे लिए गौरव की बात है और हमारी कोशिश रहेंगी कि बेतिया स्टेशन पहला स्थान प्राप्त हो.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के अवसर पर दिल्ली में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहां स्वच्छता और ग्रीन स्टेशनों की रैंकिंग जारी की गई. 

इसमें देश के टॉप सौ स्टेशनों में पूर्व मध्य रेलवे जोन से 52 स्टेशनों में बेतिया को पांचवां स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं, समस्तीपुर मंडल के 14 स्टेशनों में बेतिया का दूसरा स्थान आया है. 

बेतिया स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार बैठा ने बताया कि यह बेतिया के लिए गौरव की बात है. हमारी कोशिश रहेगी की स्टेशन पर ज्यादा से ज्याद सफाई रखी जाए, ताकि यात्रियों को और भी ज्यादा सुविधा मिल सके और वो खुश होकर यात्रा करें.

आपको बता दें कि 2018 में बेतिया रेलवे स्टेशन का पूरे देश में 272 वां रैंक हासिल हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की स्वच्छता अभियान से सीख लेते हुए बेतिया रेलकर्मियों ने देश में 61 वां स्थान प्राप्त कर, यहां का नाम ऊंचा करने का काम किया है.

 

Rajendra Malviya, News Desk