बांका में राहगीरों को लूट रहा सक्रिय गिरोह सरगना सहित गिरफ्तार, इतना बरामद हुआ कैश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1440604

बांका में राहगीरों को लूट रहा सक्रिय गिरोह सरगना सहित गिरफ्तार, इतना बरामद हुआ कैश

जानकारी के मुताबिक, बांका -देवघर मार्ग पर लगभग एक सप्ताह से राहगीरों को लूटने वाला गिरोह सक्रिय था. इस दौरान छह मामले सामने आए थे. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए रविवार को गिरोह को सरगना सहित गिरफ्तार किया. 

बांका में राहगीरों को लूट रहा सक्रिय गिरोह सरगना सहित गिरफ्तार, इतना बरामद हुआ कैश

बांकाः बांका टाउन थाना क्षेत्र में सक्रिय राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. लूटपाट के आरोपियों से पुलिस ने देसी कट्टा, मोबाइल व नकदी भी बरामद की है. गिरोह के मुख्य सरगना सहित सभी सदस्य गिरफ्तार हो गए हैं. पुलिस ने रविवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी थी. 

कई दिनों से सक्रिय था गिरोह
जानकारी के मुताबिक, बांका -देवघर मार्ग पर लगभग एक सप्ताह से राहगीरों को लूटने वाला गिरोह सक्रिय था. इस दौरान छह मामले सामने आए थे. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए रविवार को गिरोह को सरगना सहित गिरफ्तार किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ बिपिन बिहारी ने बताया कि कुछ दिनों से बांका - कटोरिया देवघर मार्ग में राहगीरों से लूट की घटना को अंजाम देने के लिए गिरोह सक्रिय हो गया था. अपराध के बढ़ते इस घटना को देखकर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. 

पुलिस ने की छानबीन
जिसके माध्यम से सरगना के सभी सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.उन्होंने बताया के अपराधियों द्वारा 3 नवंबर 5 नवंबर एवं 7 नवंबर को बांका कटोरिया रोड में आने-जाने वाले राहगीरों से लूटपाट हो रही थी. पुलिस ने मुख्य सरगना चंदन कुमार को लूटे गए मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया. उसी के निशानदेही एवं स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर मामले में संलिप्त अपराधी सुमन कुमार उर्फ सिंपल सिंह को वाहन चेकिंग के दौरान टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत कांटेली मोड़ के निकट गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से एक देसी कट्टा एवं 315 बोर के दो जिंदा कारतूस, बाइक बरामद हुई. इसी की निशानदेही पर इसके साथी गौरव कुमार एवं नीतीश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया. इस तरह से इस कुख्यात  लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश किया गया. साथ ही इन लोगों से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, तीन मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन तथा लगभग ₹51 हजार रुपए नगद बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह के सदस्यों को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है.

रिपोर्टः बीरेंद्र

Trending news