बाबा बैद्यनाथ से मांगा वंश, मन्नत हुई पूरी तो दोनों पुत्रों को लेकर जा रहे बाबा के दरबार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1781334

बाबा बैद्यनाथ से मांगा वंश, मन्नत हुई पूरी तो दोनों पुत्रों को लेकर जा रहे बाबा के दरबार

Kanwar Yatra: सावन के पवित्र महीने में बाबा के भक्त कांवड़ लेकर कांवड़िया पथ पर सुल्तानगंज से पवित्र गंगा का जल कंधे पर टांगे फोजदारी बाबा बैद्यनाथ के दरबार की तरफ बढ़े चले जा रहे हैं. हर तरफ बोल बम का नारा गूंज रहा है. बाबा के भक्त चौबीसो घंटे इस पथ पर चलते हैं.

(फाइल फोटो)

मुंगेर: Kanwar Yatra: सावन के पवित्र महीने में बाबा के भक्त कांवड़ लेकर कांवड़िया पथ पर सुल्तानगंज से पवित्र गंगा का जल कंधे पर टांगे फोजदारी बाबा बैद्यनाथ के दरबार की तरफ बढ़े चले जा रहे हैं. हर तरफ बोल बम का नारा गूंज रहा है. बाबा के भक्त चौबीसो घंटे इस पथ पर चलते हैं. यहां का भक्तिमय नजारा देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे. इस बीच आपको कई ऐसी कहानियां भी सुनने को मिल जाएंगी जिसे सुनकर आप खुद ही भरोसा नहीं कर पाएंगे.  

कच्ची कांवड़िया पथ पर बाबा के प्रति आस्था देखने को मिलती है वह अद्भुत है. ऐसे ही कच्ची कांवरिया पथ पर पूर्णिया जिला के सिपाही टोला निवासी रवि कुमार अपने पत्नी खुशबु कुमारी सहित दो पुत्रों को बेबी ट्रॉली साईकिल में बिठाकर बाबा वैधनाथ धाम देवघर पैदल जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- विजय सिंह के परिजनों से मिले रघुवर दास, नीतीश सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप

वहीं माता-पिता  द्वारा बच्चे को ट्राली पर ले जाते देख लोगों की नजर बच्चों पर जाकर टिक जाती है. रवि कुमार बताते हैं की बाबा से मन्नत मांगी की थी मेरी पत्नी को पुत्र की प्राप्ति हो. अगर पुत्र की प्राप्ति होती है तो हम दोनों तीन साल तक बच्चों को लेकर पैदल कांवड़ यात्रा करेंगे. बाबा भोले नाथ ने मेरी मन्नत सुन ली और आज मुझे दो पुत्र हैं. 

बड़ा पुत्र राघव है जिसकी उम्र तीन साल है दूसरा पुत्र लक्ष्य कुमार है जिसकी उम्र एक साल दो महीना है.  उन्होंने कहा यह हमारी दूसरी यात्रा है, पिछले साल भी इसी  सावन के पवित्र महीने में पति पत्नी ने दोनों पुत्रों को बेबी ट्रॉली साईकिल में बिठाकर देवघर की यात्रा की थी और इस बार भी कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा की हमलोगों को कोई परेशनी नहीं होती है. बाबा से मन्नत मांगी थे वो पूरा हो गया और बाबा का कर्ज है जिसे पूरा कर रहा हूं. वहीं पत्नी खुशुबू कुमारी ने बताया की बाबा से जो मन्नत मांगी थी वो पूरा हो गया इसलिए बाबा के दरवार में दोनों बच्चो को लेकर जा रहे हैं. 

प्रशांत कुमार
 

Trending news