बिहार: मंत्री सम्राट चौधरी का वादा, कहा-100 बेड का परमानेंट GNM हॉस्पिटल का होगा निर्माण
Advertisement

बिहार: मंत्री सम्राट चौधरी का वादा, कहा-100 बेड का परमानेंट GNM हॉस्पिटल का होगा निर्माण

 कोरोना के बढ़ते हुए बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ​दो दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंचे. जहां पर उन्होंने तारापुर अनुमंडलीय अस्तपताल का निरीक्षण किया.

मंत्री सम्राट चौधरी ​दो दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंचे (फाइल फोटो)

Munger: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते हुए बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ​दो दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंचे. जहां पर उन्होंने तारापुर अनुमंडलीय अस्तपताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण भी किया. 

कोरोना आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण के दौरान बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी मुंगेर ने डॉक्टर्स को सलाह देते हुए कहा कि इस समय हर जगह समस्या है, ऐसे में हमे ज्यादा से ज्यादा संसाधनों का प्रयोग कर के लोगों को बचाना है. अगर हम ऐसे ही खिलवाड़ करते रहे तो बहुत ज्यादा नुकसान हो जाएगा. 

राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी को लेकर प्रधानमंत्री काफी सजग है और इसको लेकर प्रधानमंत्री केयर फंड (PM CARES Fund) के जरिये सभी जगह ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री के आदेश पर जिले के सभी जिलों में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: Bihar: लॉकडाउन में क्या रहेगा बंद और किसे मिलेगी छूट, जाने यहां सब कुछ

इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य अब पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन हैं. मुंगेर में ऑक्सीजन की समस्या को देखते हुए, यहां पर भी ऑक्सीजन का प्लांट लगाया जाएगा. सरकार 100 बेड का परमानेंट जीएनएम हॉस्पिटल बनाया जायेगा. जिसमे कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन से लेकर हर चीज की पूरी सुविधा मिलेगी. 

बता दें कि बिहार में सोमवार को एक बार फिर से दस हज़ार से ज्यादा मामले दर्ज किये हैं. राज्य में सोमवार को 11407 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना से राज्य में 82 मौतें हुई हैं.

(इनपुट: प्रशांत कुमार) 

Trending news