KK Pathak: एक बार फिर स्कूल प्रिंसिपल पर लाल हुए केके पाठक, जमुई के स्कूल में जमकर मचा कोहराम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1883237

KK Pathak: एक बार फिर स्कूल प्रिंसिपल पर लाल हुए केके पाठक, जमुई के स्कूल में जमकर मचा कोहराम

  बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वह लगातार बिहार में स्कूलों का दौरा कर रहे हैं और वहां स्कूल की व्यवस्थाओं पर उनकी पैनी नजर है.

(फाइल फोटो)

KK Pathak:  बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वह लगातार बिहार में स्कूलों का दौरा कर रहे हैं और वहां स्कूल की व्यवस्थाओं पर उनकी पैनी नजर है. स्कूलों में व्याप्त अनियमितता को देखकर वह कई बार आग बबूला हो चुके हैं. 

दरअसल केके पाठक जमुई में एक स्कूल का निरीक्षण करते पहुंचे थे और यहां वह स्कूल प्रिंसिपल पर लाल हो गए. बता दें कि उनके तेवर को देखकर स्कूल के प्रधानाध्यापक उनसे माफी मांगते दिखे. जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड के रतनपुर मध्य विद्यालय के साथ ही अखिलेश्वर प्लस टू उच्च विद्यालय रतनपुर, नवसृजित विद्यालय बानाडीह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुलीगढ़ का केके पाठक ने औचक निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें- शादी का मंडप बांस से ही क्यों बनाया जाता है जानते हैं आप, क्यों होता है इतना शुभ?

उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुली में निरीक्षण के दौरान स्कूल में व्याप्त अनियमितता को देखकर केके पाठक भड़क गए. दरअसल यहां शिक्षक उपस्थित नहीं थे जिसके बाद प्रिंसिपल ने कहा कि सर बारिश की वजह से आज स्कूल में शिक्षक उपस्थित नहीं हो सकते हैं, स्कूल में इसी वजह से बच्चे भी कम आए हैं. इतना सुनते ही केके पाठक भड़क गए. 

बता दें कि यहां एक ही कक्षा में सभी बच्चों का पढ़ाया जा रहा था. इसके बाद क्या था केके पाठक ऐसा भड़के कि प्रदानाध्यापक माफी मांगने लगे. उन्होंने कहा कि बारिश का बहाना बना रहे हैं आप, 10-10 मर्डर करना दीजिएगा और कहिएगा की सर बारिश हो रही थी क्या करें. उसके बाद केके पाठक ने जमुई के डीएम को एक्शन लेने का आदेश दे दिया. 

वहीं रतनपुर मध्य विद्यालय में केके पाठक विद्यालय प्रभारी को विद्यालय व शिक्षा से जुड़ी समस्याओं को अभिलंब सुधार करने का निर्देश दिया. वह इस निरीक्षण के दौरान अखिलेश्वर प्लस टू उच्च विद्यालय में व्यवस्था की स्थिति से पूरी तरह संतुष्ट नजर आए. 

Trending news