UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले का बिहार कनेक्शन, UP STF ने कांस्टेबल को किया गिरफ्तार
Advertisement

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले का बिहार कनेक्शन, UP STF ने कांस्टेबल को किया गिरफ्तार

UP Police Paper Leak: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ भागलपुर से बिहार पुलिस के कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक

भागलपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के तार अब बिहार से भी जुड़ने लगा है. इसको लेकर बिहार में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिला में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए नवगछिया जेल के सिपाही नीरज शर्मा को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ को यह सूचना मिली थी कि नवगछिया का सिपाही पेपर लीक में शामिल है. इसके बाद टीम ने नवगछिया पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर नीरज को गिरफ्तार कर लिया.

बेतिया का रहने वाला नीरज नवगछिया जेल में सिपाही के पद पर कार्यरत है. वह 2017 बैच का सिपाही है. फिलहाल यूपी एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार पेपर लीक में इसकी अहम भूमिका रही थी. आरोपी ने आठ लाख रुपये का पेपर खरीदा था जो कई लोगों को बेचा था. व्हाट्सएप चैट से कई खुलासा हुआ है. इधर नवगछिया पुलिस अधिकारियों ने मीडिया से कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. बता दें कि 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित थी. परीक्षा बाद के दो दिन के अंदर यह हंगामा हुआ कि पेपर लीक हुआ है इसे तब अफवाह बता दिया गया था जब जां हुई तो पेपर लीक सही पाया गया.

योगी सरकार ने इस पर कार्रवाई करते हुए पेपर रद्द कर दिया और अगले 6 महीने में दोबारा परीक्षा करवाने की बात कही थी. मामले में कूल पांच गिरफ्तारी हुई इसमें से एक नवगछिया जेल का सिपाही नीरज शर्मा भी है. आरोपित के पास से पुलिस को पुलिस अभ्यर्थी का मार्कशीट, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन, प्रवेश पत्र, तीन चेकबुक, दो पासबुक और स्टांप पेपर बरामद हुआ है. गैंग के लोग परीक्षा होने से पहले अभ्यर्थी का सर्टिफिकेट अपने पास रख लेते थे. पेपर होने से दो घंटा पहले प्रश्न पत्र व्हाट्सएप के जरिए उपलब्ध कराया जाता था.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़ें- KK Pathak: केके पाठक के ये फैसले बिहार में शिक्षा को लेकर मील का पत्थर साबित होंगे

Trending news