Bihar News: मध्याह्न भोजन के चावल में निकल रहा कीड़ा, खाने के बाद तीन बच्चे बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1794288

Bihar News: मध्याह्न भोजन के चावल में निकल रहा कीड़ा, खाने के बाद तीन बच्चे बीमार

Bihar News: जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड में शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था का मिशाल कायम करने के लिए जिले भर के स्कूलों की मोनेरेटरिंग की जा रही है.

Bihar News: मध्याह्न भोजन के चावल में निकल रहा कीड़ा, खाने के बाद तीन बच्चे बीमार

जमुई:Bihar News: जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड में शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था का मिशाल कायम करने के लिए जिले भर के स्कूलों की मोनेरेटरिंग की जा रही है. तो दूसरी ओर गिद्धौऱ प्रखंड के कुंधुर पंचायत अंतर्गत डीपीईपी प्राथमिक विद्यालय नयागांव में प्रधान मंत्री पोषण योजना के तहत बच्चों को मिलने वाले खाने के चावल में कीड़ा मिल रहा है. जिसे देख स्कूली छात्र छत्राओं ने जमकर बवाल काटा.

बताया जाता है कि सोमवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय नयागांव के परिसर में शिफ्ट हो चल रहे डीपीईपी प्राथमिक विद्यालय नयागांव के बच्चों ने स्कूल में कार्यरत रसोईया को चावल बनाने के पूर्व धोते देखा. चावल धोने के समय उस चावल में सिर्फ कीड़ा ही कीड़ा देख स्कूली बच्चों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. चावल में कीड़ा होने की बात सुन आस पास के ग्रामीण अभिभावक भी स्कूल परिसर में इकठ्ठा हो गए. स्कूली छात्र आशीष कुमार,अभिनंदन कुमार,शिव शंभु कुमार,आकाश कुमार,विशाल कुमार सहित दर्जनों छात्रों ने बताया कि हम बच्चों को पिछले पांच दिनों से कीड़ा युक्त चावल ही स्कूल प्रबंधन द्वारा खाने को दिया जा रहा है.

हम सभी के द्वारा स्कूल के प्रधानाध्यापक से खाने के दौरान चावल में कीड़ा निकलने की बात बताई गई. मगर उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. छात्रों ने बताया कि पांच दिनों से कीड़ा युक्त चावल खाने से स्कूल के तीन छात्र बीमार हो गए हैं. अगर हम सभी के खाने में दिए जाने वाले चावल को नहीं बदला गया तो बच्चे स्कूल आना बंद कर देंगे. वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक विनोद सक्सेना ने बताया कि विभाग द्वारा जैसा चावल उपलब्ध कराया जाता है उसे ही साफ सुथरा करवा कर अच्छे से पकवा कर बच्चों के बीच परोसा जाता है. फिर भी कीड़ा निकल रहा है तो चावल बदलना पड़ेगा.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- शव जलाने लेकर आपस में भिड़े दो समुदाय, श्मशान में जमकर हुआ पथराव

Trending news