Lok Sabha Election 2024: बिहार की अगिआंव विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव, जान लीजिए मतदान की डेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2160003

Lok Sabha Election 2024: बिहार की अगिआंव विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव, जान लीजिए मतदान की डेट

Bihar Agiaon By Election Date: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि 19 अप्रैल से 1 जून 2014 को लोकसभा इलेक्शन के लिए वोटिंग होगी. 7 चरणों में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav 2024) होंगे, जबकि वोटों की गिनती 4 जून को होगी. 

अगिआंव विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव

Bihar Agiaon By Election Date: देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2024) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस दौरान कई 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए भी मतदान होगा. साथ ही जिन राज्यों में विधानसभा की सीट खाली है, उस पर भी उपचुनाव होगा. इसकी जानकारी चुनाव आयोग ने अपने प्रेस कॉन्फेंस में दी. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि बिहार के भोजपुर जिले की अगिआंव विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव कराया जाएगा. 

मुख्य चुनाव आयुक्त ने अगिआंव विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की डेट का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि लोकसभा इलेक्शन (Lok Sabha Chunav 2024) के दौरान 7वें फेस में अगिआंव विधानसभा सीट पर बाई इलेक्शन के लिए वोटिंग होगी. चुनाव आयोग ने बताया कि बिहार के 7वें फेस में लोकसभा इलेक्शन के लिए वोटिंग होगी. इसी दिन भोजपुर के अगिआंव विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भी मतदान होगा. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2024) के नतीजों के दिन यानी 4 जून को आएगा. 

दरअसल, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि 19 अप्रैल से 1 जून 2014 को लोकसभा इलेक्शन के लिए वोटिंग होगी. 7 चरणों में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav 2024) होंगे, जबकि वोटों की गिनती 4 जून को होगी. 

बता दें कि भोजपुर जिले के अगिआंव विधानसभा (Agiaon By-Election) की सुरक्षित सीट से भाकपा माले के मनोज मंजिल विधायक थे, मगर हत्या के केस में मनोज मंजिल को 20 साल की सजा होने से उनकी विधायकी खत्म हो गई. अब इस सीट पर उपचुनाव (Agiaon By-Election) होना है. वहीं, दूसरी तरफ अगिआंव में भाकपा माले ने मांग की है कि उपचुनाव न कराया जाए.

यह भी पढ़ें:Jharkhand: सीएम चंपई सोरेन ने चाईबासा में करोड़ों की योजनाओं का किया शिलन्यास

भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने 16 मार्च, 2024 दिन शनिवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. लेटर में कुणाल ने लिखा है कि मनोज मंजिल की सजा बेहद अप्रमाणिक सबूतों के आधार पर तय की गई है. यह एक राजनीतिक साजिश का भी नतीजा है. हमने इस केस में पटना हाईकोर्ट में अपील दायर की है. इस मामले पर सुनवाई होने वाली है, लिहाजा इस सीट पर उपचुनाव न कराया जाए.

Trending news