Chandrayan News: 'चंद्रमा पर बिजली FREE'...सुनिए बीआईबी बिजेंद्र की जुबानी!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1846688

Chandrayan News: 'चंद्रमा पर बिजली FREE'...सुनिए बीआईबी बिजेंद्र की जुबानी!

Chandrayan News: भोजपुरी एक्टर ने चंद्रयान-चांद की सतह पर लैंड होने के बाद वीडियो बनाया और कहा अब तो 'चंद्रमा पर बिजली FREE' हो जाएगी. इससे पहले वह फोन पर किसी से बात करते दिखाई देते हैं और कहते हैं कि आज चांद पर मीटिंग होगी.

सुनिए बीआईबी बिजेंद्र की जुबानी!

Chandrayan News: भारत के चंद्रयान-3 मिशन ने 23 अगस्त को दक्षिणी ध्रुवीय क्षेत्र में उतरने के बाद चंद्रमा पर लगभग एक सप्ताह बिताया है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के नेतृत्व में इस मिशन ने भारत को चंद्रमा पर लैंडिंग हासिल करने वाला चौथा देश और चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुवीय क्षेत्र तक पहुंचने वाला पहला देश बना दिया है. इस बीच भोजपुरी में एक कॉमेडी वीडियो बन गया है. इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. आइए 'चंद्रमा पर बिजली FREE' वाले कॉमेडी वीडियो के बारे में जानते हैं.

भोजपुरी कॉमेडिन बीआईबी बिजेंद्र (Bib Bijendra Singh) ने इस वीडियो में कमाल का काम किया है. उन्होंने चंद्रयान-चांद की सतह पर लैंड होने के बाद वीडियो बनाया और कहा अब तो 'चंद्रमा पर बिजली FREE' हो जाएगी. इससे पहले वह फोन पर किसी से बात करते दिखाई देते हैं और कहते हैं कि आज चांद पर मीटिंग होगी. इस बीच उनके बाथ में देश का झंडा होता है और भारत माता की जय, जय हिंद और जय श्रीराम का नारा लगाते हैं. खैर, जब आप इस वीडियो को देखेंगे तो आप सारा माजरा समझ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Megha Shree News: मेघाश्री ने फिल्म 'मांग भरो सजना' की शुरू की शूटिंग, जानें एक्टर का नाम

बता दें कि चंद्रयान-3 मिशन, जिसने अगस्त की शुरुआत में अपनी चंद्र कक्षा शुरू की थी. अपनी सफल लैंडिंग के बाद से कई प्रयोग कर रहा है. विक्रम लैंडर के भीतर रखे गए प्रज्ञान रोवर को एक चंद्र दिवस या 14 पृथ्वी दिनों के बराबर अवधि में इन प्रयोगों को करने के लिए तैनात किया गया है. चंद्रयान-3 की चरफ से किए गए प्रमुख प्रयोगों में से एक में चंद्रमा की ऊपरी मिट्टी का तापमान प्रोफ़ाइल तैयार करना शामिल था. 

इस बीच रोवर ने अपनी मजबूती और ताकत साबित करते हुए अपनी पहली बाधा को सफलतापूर्वक पार कर लिया है. 27 अगस्त को चंद्रमा की सतह पर चलना शुरू करने के कुछ ही दिनों बाद प्रज्ञान ने चंद्रमा पर एक गड्ढे के चारों ओर अपना रास्ता तय किया, छह पहियों वाला रोवर सौर ऊर्जा पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि जब तक सूरज की रोशनी दक्षिणी ध्रुवीय क्षेत्र में पड़ेगी तब तक यह काम करेगा.

 

Trending news