Dhanbad News: बलियारपुर इलाके में शिवालय पर गिरी बिजली, 30 लोग झुलसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1283795

Dhanbad News: बलियारपुर इलाके में शिवालय पर गिरी बिजली, 30 लोग झुलसे

लियापुर थाना क्षेत्र के आमझर पंचायत के परघा में स्थित प्राचीन राजवाड़ी मंदिर में सैकड़ों शिव भक्त पुरुष, महिलाएं, बच्चे पूजा करने पहुंचे थे.

Dhanbad News: बलियारपुर इलाके में शिवालय पर गिरी बिजली, 30 लोग झुलसे

धनबादः धनबाद में सावन के तीसरे सोमवार में शिवालय में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी. इस दौरान बारिश में भी महादेव के दर्शन के लिए जुटे रहे, लेकिन इसी बीच मौसम बिगड़ने और बिजली गिरने से हादसा हो गया. तेज बारिश के दौरान बिजली गिरी, जिसमें 30 लोग वज्रपात में घायल हो गए. घायलों में पुरुष, महिलाएं, बच्चे सभी शामिल हैं. घटना में पांच की स्थिति गम्भीर है. 

घायलों में बच्चे भी शामिल
जानकारी के मुताबिक, धनबाद कोयलांचल के शिवालयों में सावन की तीसरी सोमवारी में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. बलियापुर थाना क्षेत्र के आमझर पंचायत के परघा में स्थित प्राचीन राजवाड़ी मंदिर में सैकड़ों शिव भक्त पुरुष, महिलाएं, बच्चे पूजा करने पहुंचे थे. इसी दौरान तेज बारिश आ गई. बारिश के दौरान बिजली गिरी और वज्रपात की चपेट आने से करीब 25 से 30 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए जिले के SNMMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिलाओं के अलावा घायलों में बच्चे भी शामिल हैं, लेकिन ज्यादातर घायल महिलाएं ही हैं. महिलाओं में पांच की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

5 की स्थिति गंभीर
एक घायल महिला ने बताया कि सावन के तीसरे सोमवार पूजा करने मंदिर पहुंचे थे. इसी दौरान बारिश के साथ बिजली गिरी, जिसमें कई लोग घायल हो गये. वहीं घायल के परिजन ने कहा कि मंदिर में तीसरी सोमवारी को लेकर भारी भीड़ थी. बारिश तेज शुरू हो गई थी. बारिश के दौरान वज्रपात हुआ जिसमें 25 से 30 लोग घायल हो गये. आनन-फानन में किसी तरह सभी को अस्पताल लेकर पहुंचे. जिसमें 5 की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है.

जनप्रतिनिधियों ने की उचित इलाज की मांग
घटना की सूचना के बाद स्थानीय नेता और जनप्रतिनिध अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने घायलों से मुलाकात की. वहीं जिला परिषद सदस्य संजय महतो ने कहा की घटना निंदनीय है. जिला प्रशासन को वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए. मंदिर ऊंचे पहाड़ पर है. प्रशासन मंदिर में पुलिस टीम के साथ मेडिकल टीम की व्यवस्था मंदिर में रखनी चाहिए. वहीं आजसू के जिला अध्यक्ष ने घटना में जो लोग घायल हुए हैं, उन सभी के उचित इलाज की मांग की है.

यह भी पढ़िएः झारखंड में हेमंत सोरेन की सत्ता को पलटने की पहली कोशिश फेल! पढ़िए इनसाइड स्टोरी

Trending news