अनुराधा पौडवाल का पारंपरिक छठ गीत 'कोपी कोपी बोलले सुरुज देव' सुना क्या आपने
Advertisement

अनुराधा पौडवाल का पारंपरिक छठ गीत 'कोपी कोपी बोलले सुरुज देव' सुना क्या आपने

Bhojpuri Chhath Geet: नहाय खाय के साथ लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है. लोक आस्था का महापर्व की शुरुआत के साथ भोजपुरी छठ गीतों की धूम भी सुनाई पड़ने लगी है. बिहार, झारखंड और पूर्वांचल में यह त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है.

अनुराधा पौडवाल का पारंपरिक छठ गीत 'कोपी कोपी बोलले सुरुज देव' सुना क्या आपने

पटना : Bhojpuri Chhath Geet: नहाय खाय के साथ लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है. लोक आस्था का महापर्व की शुरुआत के साथ भोजपुरी छठ गीतों की धूम भी सुनाई पड़ने लगी है. बिहार, झारखंड और पूर्वांचल में यह त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में इस त्यौहार की खूबसूरती में भोजपुरी छठ गीतों की धून से चार चांद लगना लाजमी है. पूरा माहौल इन छठ गीतों की वजह से भक्तिमय हो गया है. 

वहीं भोजपुरी के कुछ पुराने छठ गीत ऐसे हैं जो हर साल वायरल होते हैं. इनमें शारदा सिन्हा के भोजपुरी छठ गीत और अनुराधा पौडवाल की मीठी आवाज में गाए भगवान आदित्य के छठ गीत की धूम रहती है. ऐसे में हम अनुराधा पौडवाल के गाए एक ऐसे गीत पारंपरिक भोजपुरी छठ गीत को लेकर आपके बीच आए हैं जिनको खूब सुना जा रहा है और यह भोजपुरी छठ गीत हर बार की तरह इस बार भी वायरल हो रहा है. भक्ति गीतों की लता मंगेशकर कही जानेवाली अनुराधा पौडवाल का यह छठ स्पेशल गीत यूट्यूब पर लोगों की पसंद बना हुआ है.

अनुराधा पौडवाल के गाए इस पारंपरिक छठ गीत 'कोपी कोपी बोलले सुरुज देव' फिर से वायरल हो रहा है. यह भोजपुरी छठ गीत टॉप सर्च में है. इस गीत में अनुराधा पौडवाल की आवाज का जादू ऐसा चला है कि रिलीज के इतने सालों बाद भी यह गीत वायरल हो रहा है. इस गीत को टी-सीरीज भक्ति सागर के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है और यहां इस वीडियो को 48,029 से ज्यादा बार देखा और इसे 1 हजार से ज्यादा लाइक्स फिर से मिल चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- पवन सिंह के बाद जब 'पटना के घाट' छठ गीत लेकर लोगों के बीच आए खेसारी लाल, ऐसे मचा हंगामा 

अनुराधा पौडवाल के गाए इस पारंपरिक छठ गीत 'कोपी कोपी बोलले सुरुज देव' को बोल भले पारंपरिक हैं लेकिन इसका संगीत बेहद कर्णप्रिय है. इसका संगीत सुरेंद्र कोहली ने दिया है. यह गाना छठ महिमा एल्बम का है. 

Trending news