T20 World Cup: भुवनेश्वर ने खोला सफलता का राज, बताया-किस फैसले ने बदल दी टीम इंडिया की किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1413618

T20 World Cup: भुवनेश्वर ने खोला सफलता का राज, बताया-किस फैसले ने बदल दी टीम इंडिया की किस्मत

स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो स्पैल में अच्छी गेंदबाजी की और चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट हासिल किया, भारत के शुरूआती मैच में 1-0-8-1 के अपने आखिरी स्पैल में शाहीन शाह अफरीदी का विकेट हासिल किया, जिससे खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आखिरी गेंद पर उनकी टीम ने मैच जीता था.

पर्थ में तैयारी का मिला फायदा 

इसके लिए, भुवनेश्वर ने नौ दिवसीय प्रशिक्षण को जिम्मेदार ठहराया, जो रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पर्थ में इस आयोजन से पहले किया था, जो टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए अहम साबित हुआ. भारत ने रविवार को सुपर 12 लीग ग्रुप 2 शुरूआती मुकाबला जीतने के लिए पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया था और इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ 56 रनों की जीत के साथ छह-टीम तालिका में चार अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया. नीदरलैंड के खिलाफ मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा, पर्थ में हमने जो तैयारी की थी वह महत्वपूर्ण साबित हुई और फिर पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीतना महत्वपूर्ण था.

अर्शदीप के प्रदर्शन को सराहा 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के अब तक के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर भुवनेश्वर ने इसकी सराहना की. उन्होंने कहा, उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अच्छी गेंदबाजी की है. वह हमेशा हमसे यह पूछने की कोशिश करते हैं कि विरोधी बल्लेबाजों को कैसे गेंदबाजी करनी है. वह अपने पहले विश्व कप में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं. भुवनेश्वर को लगा कि टीम ने पर्थ में नौ दिनों के लिए प्रशिक्षण लिया है, जो रविवार को उसी पश्चिमी आस्ट्रेलियाई शहर में अपने अगले मैच में अच्छी स्थिति में रखेगा.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

 

Trending news