JDU अध्यक्ष से मिले भूपेंद्र यादव, नीतीश के नेतृत्व में दोहराया NDA सरकार बने रहने का संकल्प
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar823270

JDU अध्यक्ष से मिले भूपेंद्र यादव, नीतीश के नेतृत्व में दोहराया NDA सरकार बने रहने का संकल्प

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों को तोडने के बाद बीजेपी जेडीयू के बीच की खटास लगातार बढती जा रही थी, लेकिन इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू हो चुकी है.

JDU अध्यक्ष से मिले भूपेंद्र यादव, नीतीश के नेतृत्व में दोहराया NDA सरकार बने रहने का संकल्प.

पटना: जेडीयू बीजेपी में लगातार बढ़ती खटास को पाटने की कोशिश की गयी है. बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव और बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से मुलाकात की है. हालांकि इस मुलाकात को महज औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन खास बात ये है कि आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनने पर बधाई देने के बाद. बीजेपी के दोनों नेताओं ने आरसीपी सिंह के साथ अकेले बंद कमरे में आधे घंटे तक विमर्श भी किया है. 

बिहार में एनडीए के लिए आज का दिन बेहद खास माना जा रहा है. अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों को तोडने के बाद बीजेपी जेडीयू के बीच की खटास लगातार बढती जा रही थी, लेकिन इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू हो चुकी है. बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के साथ मुलाकात की. 

हालांकि इस मुलाकात को महज औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है. मुलाकात के बाद भूपेन्द्र यादव ने बताया कि वो आरसीपी सिंह जी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई देने आए थे, लेकिन इस मुलाकात की खास बात ये रही कि भूपेन्द्र यादव, संजय जायसवाल के साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेश कुमार भी आरसीपी सिंह को बधाई देने साथ गये थे, लेकिन बधाई देने के बाद बीजेपी के दोनों नेता आरसीपी सिंह के साथ अकेले कमरे में बातचीत की. उस दौरान देवेश कुमार बाहर चले आए. 

मुलाकात के बाद भूपेन्द्र यादव ने कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है, उसको लेकर हम पूरी निष्ठा के साथ 5 सालों तक काम करते रहेंगे. नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार मजबूती से काम कर रही है. हम वीआईपी जेडीयू के साथ मिलकर एनडीए की सरकार जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में जुटी है. 

एनडीए सरकार ने अपनी पहली बैठक में कोरोना मुक्त बिहार का संकल्प लिया और उसपर मजबूती के साथ काम शुरु कर दिया है. कैबिनेट विस्तार के सवाल का जवाब देते हुए भूपेन्द्र यादव ने कहा कि उपयुक्त समय पर कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. 

मुलाकात के बाद जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने इसे औपचारिक मुलाकात बताया. आरसीपी सिंह ने कहा कि बीजेपी के नेता शुभकामना देने आए. जहां तक मंत्रीमंडल विस्तार का सवाल है तो नेता नीतीश कुमार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सही समय पर सबकुछ हो जाएगा. 

अरुणाचल की घटना में लेकर जेडीयू में नाराजगी के सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि जेडीयू में कोई नाराजगी नहीं है. हम दुखी क्यों होंगे जेडीयू के लोग हमेशा खुश रहनेवालों में हैं. इधर मांझी के मंत्री पद और एमएलसी सीट के डिमांड पर आरसीपी सिंह ने कहा कि हम वीआईपी बीजेपी और जेडीयू के बीच बेहतर संमन्वय है. साथ मिल बैठकर बात कर लिया जाएगा. 

गौर करने वाली बात ये है कि बीजेपी नेताओं के बीच की इस मुलाकात को भले ही सामान्य मुलाकात बतायी जा रही हो, लेकिन अंदर खाने चर्चा इसबात की है कि दोनों दलों के नेताओं के बीच अरुणाचल प्रदेश की घटना के साथ मंत्रिमंडल विस्तार और राज्यपाल के कोटे से एमएलसी के मनोनयन को लेकर सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई है.