Bihar में नहीं थम रहा Bird Flu का कहर! 8 हजार मुर्गों की मौत से फैली 'दहशत'
Advertisement

Bihar में नहीं थम रहा Bird Flu का कहर! 8 हजार मुर्गों की मौत से फैली 'दहशत'

Bihar: मुर्गी फार्म के संचालक संजय चौधरी ने इस बात की जानकारी स्थानीय पशुपालन विभाग को दी है. जिसके बाद आनन-फानन में पशुपालन विभाग की टीम वहां पहुंचकर जांच में जुट गई है. 

वैशाली में 8000 मुर्गो की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

Vaishali: वैशाली जिले के सहदेई प्रखंड स्थित मजरोही पंचायत के एक मुर्गा फार्म में 8000 मुर्गो के मर जाने की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गई. इतनी बड़ी संख्या में मुर्गो की मौत से स्थानीय लोग बर्ड फ्लू की आशंका जता रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि मुर्गो की मौत ठंड लगने के कारण हुई है. 

मुर्गी फार्म के संचालक संजय चौधरी ने इस बात की जानकारी स्थानीय पशुपालन विभाग को दी है. जिसके बाद आनन-फानन में पशुपालन विभाग की टीम वहां पहुंचकर जांच में जुट गई है. वही एहतियात के तौर पर कुछ मरे हुए मुर्गों का सैंपल पटना के LRS जांच के लिए भेज दिया गया है ताकि यह पता चल सके की मुर्गों की मौत कैसे हुई. पशुपालन विभाग ने कहा, 'प्रथम दृष्टया यह ठंड के कारण मौत का मामला लग रहा है, लेकिन पशुपालन विभाग कोई रिस्क नहीं लेना चाहता इसलिए जांच के बाद ही कुछ कहना बेहतर होगा.' 

ये भी पढ़े- बिहार में मंडराया Bird Flu का खतरा! मुर्गों की मौत से खौफ का माहौल

वहीं, मरे हुए मुर्गो को जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिया जा रहा है ताकि अगर किसी प्रकार का कोई खतरनाक इंफेक्शन भी हो तो वह फैल ना सके. फिलहाल इलाके में लोग डरे हुए हैं क्योंकि देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू (Bird Flu) की शिकायत मिली है. इसको लेकर  तमाम तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं.

ये भी पढ़े- झारखंड में बर्ड फ्लू को लेकर ALERT, चिकन प्रेमियों को नहीं दिख रहा कोई खतरा!

(इनपुट-विकास आनंद)