बिहार: पूर्व कृषि मंत्री प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक, पुलिस ने शुरू की जांच
Advertisement

बिहार: पूर्व कृषि मंत्री प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक, पुलिस ने शुरू की जांच

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है. इस घटना को लेकर उन्होंने थाने में मामला दर्ज कराया है. 

फेसबुक अकाउंट हैक होने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.

पटना: साइबर अपराधियों के चुंगल में सिर्फ आम लोग नहीं बल्कि अब बिहार में खास लोग भी फंस रहे हैं. बिहार (Bihar) के पूर्व कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है. इस घटना को लेकर उन्होंने थाने में मामला दर्ज कराया है. 

फेसबुक अकाउंट हैक होने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है. दरअसल, जब उन्होंने अपना फेसबुक अकाउंट शाम में खोला तो देखा कि प्रोफाइल फोटो के साथ सारी सूचनाएं बदल दी गई हैं. 

उन्होंने जांच करवाकर दोषी शख्स के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग भी की है. आपको बता दें कि इसके पहले भी बिहार के कई जाने माने लोग साइबर अपराधियों के निशाने पर आ चुके हैं. इसके पहले शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के नाम पर भी अपराधी पैसों की मांग कर रहे थे.

वहीं, मई 2020 को साइबर अपराधियों ने बिहार के तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय के नाम पर फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बना दिया था. इस फर्जी अकाउंट के करीब हजारों फॉलोअर्स भी हो गए थे. मामला संज्ञान में आते ही प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी और खबर वायरल होते ही पर जिस आईडी से फर्जी अकाउंट बनाया था उसे डिलीट कर दिया गया था.

हालांकि, पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही मामले की जांच शुरू कर दी है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.