Bihar: मंगल पांडेय ने लगवाया कोराना का टीका, 'दवाई भी कड़ाई भी' का दिया मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar876655

Bihar: मंगल पांडेय ने लगवाया कोराना का टीका, 'दवाई भी कड़ाई भी' का दिया मंत्र

Bihar Corona news: बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आइजीआइएमएस (IGIMS) में कोरोना का कोविशिल्ड टिका लिया. टीका लगवाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल ने लोगों से कहा कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए "दवाई भी कड़ाई भी" वाला मंत्र ना भूलें. 

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लगवाया कोरोना टीका.

Patna: पूरे देश में कोरोना लहर खत्म करने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. वैक्सीनेशन के पहल चरण के तहत स्वास्थ्य कर्मी को टीका लगाया गया था. उसके बाद 60 साल की उम्र पार कर चुके लोगों को टीका लगाने की घोषणा किया गया था. लेकिन अब देश में कोरोना की लहर को तुरंत खत्म करने के लिए 45 साल से ज्यादा के उम्र वाले लोगों को टीका लगाने की घोषणा किया गया है. 

इस घोषणा के बाद बिहार में भी 45 उम्र पार कर चुके लोगों को टीका लगना शुरू कर दिया है. इसी के तहत राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी कोरोना का टीका लगवाया. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आइजीआइएमएस (IGIMS) में कोरोना का कोविशिल्ड टिका लिया. टीका लगवाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सभी से टीका लगवाने की अपील किया. उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए "दवाई भी कड़ाई भी" वाला मंत्र ना भूलें. 

ये भी पढ़ें-बिहार में लोग हुए लापरवाह, 72 घंटे में 664 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

इधर, देश में बढ़ते कोरोना के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि देश भर में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इसे ध्यान में रखते हुए राज्य की जनता से की अपील किया कि लोग टीकाकरण केंद्र पर जाकर ले टिका लें. उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण को सीमित रखने में कामयाबी मिली है, लेकिन मामला बढ़ रहा है, इसे सबक लेकर राज्य की जनता सभी एहतियाती कदम उठाएं..

मंगल पांडेय ने लोगों से फिर से अपील करते हए कहा कि 'दवाई भी और कड़ाई भी' को ध्यान में रखना है. उन्होंने कहा कि बिहार शुरू में टीकाकरण में शीर्ष पर बना रहा था. यहां 29 लाख लोग कोरोना का टीका ले चुके है. लेकिन बिहार में टीकाकरण अभियान को बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि इसको ध्यान में रखते हुइ टीकाकरण केंद्र की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. मगंल पांडेय ने कहा कि वर्तमान में बिहार में संक्रमित मरीज की संख्या 1580 है, लेकिन इसे खत्म करना है. राज्य के लोगों को आंकड़ा बढ़ने पर सचेत रहने की जरूरत है.