बिहार में कोरोना की रफ्तार, कुल तीन कैटेगरी में होगी जाँच
Advertisement

बिहार में कोरोना की रफ्तार, कुल तीन कैटेगरी में होगी जाँच

Muzaffarpur Samachar: महाराष्ट्र और पुणे से आने वाली सभी ट्रेन की यात्रियों की संक्रमण की जाँच हो और अगर पोजिटिव पाए जाते है जो उनके लिए अलग से आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की जाएगी. 

 

बिहार में कोरोना  की तीन कैटेगरी में होगी जाँच.

Muzaffarpur: बिहार के जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने  सात सदस्यों की टीम गठित की है. इस टीम में रेल एसपी, डीएसपी टाउन, सिविल सर्जन, एडीएम आपदा, डीटीओ, एसडीओ पूर्वी और सीओ मुसहरी. 

वहीं, जिलाधिकारी द्वारा गठित इस सात सदस्यीय टीम को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों के सभी यात्रियों की कोरोना जाँच हो और पॉजिटिव आने वाले यात्रियों की आइसोलेशन के लिए आवश्यक व्यवस्था  भी सुनिश्चित की जाए.  इसी निर्देश के बाद टीम के सभी सदस्यों द्वारा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना को लेकर दरभंगा प्रशासन सतर्क, महाराष्ट्र से आने वाले हर यात्री का होगा RT-PCR

साथ ही, निरीक्षण के दौरान गठित टीम के सदस्य सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा जारी निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी द्वारा यह निर्देष दिये गए हैं कि महाराष्ट्र (Maharashtra) और पुणे से आने वाली सभी ट्रेन की यात्रियों की संक्रमण की जाँच हो और अगर पॉजिटिव पाए जाते है जो उनके लिए अलग से आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की जाएगी. वहीं, अगर होम आइसोलेशन लायक स्थिति हो तो उन्हें  होम आइसोलेशन के लिए भेजा जाएगा. साथ हीं, इसमें कुल तीन कैटेगरी बनाकर जाँच सुनिश्चित किया जाएगा और 10 काउंटर पर कोरोना जाँच होगी. 

(इनपुट-मनोज कुमार)