शर्मनाक! मेडिकल वेस्ट दे रहा है बीमारी को निमंत्रण, खुले में फेंकी जा रही पीपीई किट
Advertisement

शर्मनाक! मेडिकल वेस्ट दे रहा है बीमारी को निमंत्रण, खुले में फेंकी जा रही पीपीई किट

Dhanbad Samachar: अस्पताल से पूरे जिले को कोरोना मुक्त बनाने की नीति बनती है. लेकिन विडंबना है कि इसी एसएनएमएमसीएच अस्पताल परिसर में कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा सिर उठाता दिख रहा है.

खुले में फेंकी जा रही पीपीई किट. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dhanbad: धनबाद में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. एक दिन में 148 केस मिलाने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. महामारी की रोकथाम के लिए वैसे तो सरकार की तरफ से कई जरूरी कदम भी उठाए गए हैं. लेकिन एक शर्मनाक सच यह भी है कि Corona महामारी के खतरे को बढ़ाने में धनबाद का स्वास्थ्य महकमा काफी अहम योगदान दे रहा है. जिले के कोविड केयर यानी SNMCH में अस्पताल प्रबंधक लापरवाह बना हुआ है.

इस अस्पताल से पूरे जिले को कोरोना मुक्त बनाने की नीति बनती है. लेकिन विडंबना है कि इसी एसएनएमएमसीएच अस्पताल परिसर में कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा सिर उठाता दिख रहा है. अस्पताल परिसर द्वारा इस्तेमाल किए गए PPE Kit और मास्क ही नहीं, बल्कि कई दूसरे मेडिकल वेस्ट भी खुले में फेंके जा रहे हैं. अस्पताल कर्मचारियों की ये लापरवाही कोरोना समेत कई गंभीर बीमारियों को न्यौता दे रही है. वहीं, जब इस बारे में जिले के कप्तान उमाशंकर सिंह से सवाल पूछा गया तो वे भी माकूल जवाब नहीं दे सके. 

ऐसे में एक ओर उपयुक्त और जिला प्रशासन किस तरह इस संक्रमण से लोगों को बचाने में लगी है. वहीं, एसएनएमएमसीएच के सुपरिटेंडेंट हैं कि साफ-सफाई पर भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. जबकि उमाशकर सिंह का कहना है कि 'लगातार बढ़ते संक्रमित रोगियों का किस तरह अच्छा इलाज हो सके इसके लिए डॉक्टर्स को भी सलाह दी गई है. किसी भी तरह से रोगियों को परेशानी ना हो इसपर ध्यान दिया जा रहा है और अस्पताल में भर्ती मरीजों के खाने-पीने पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

(इनपुट- नीतेश मिश्रा)