नालंदाः अस्पताल ले जाते वक्त बाल गृह के बच्चे की मौत
Advertisement

नालंदाः अस्पताल ले जाते वक्त बाल गृह के बच्चे की मौत

नालंदा जिले के बिहारशरीफ स्थित एक बाल गृह में एक बच्चे की मौत हो गई है.

नालंदा में बाल गृह के बच्चे की मौत. (प्रतीकात्मक फोटो)

नालंदाः बिहार में शेल्टर होम को लेकर काफी विवाद मचा है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला सामने आने के बाद से लगातार कोई-न-कोई मामला सामने आ रहा है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के बाद पटना का आसरा होम भी इन दिनों सुर्खियों में है. वहीं, अब नालंदा के बाल गृह से भी एक मामला सामने आया है.

दरअसल, नालंदा जिले के बिहारशरीफ स्थित एक बाल गृह में एक बच्चे की मौत हो गई है. मृतक बच्चे की उम्र 14 वर्ष है. खबरों के अनुसार बच्चे की मौत इलाज के दौरान हुई है. बताया जाता है कि बच्चे के शरीर में खून की कमी थी. इस वजह से उसकी स्थिति अच्छी नहीं थी.

बताया जाता है कि बीमार होने के बाद भी उसे चिकित्सा व्यवस्था नहीं दी गई. वहीं, खून की कमी के कारण वह पूरी तरह से कमजोर हो गया था. मंगलवार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद हड़कंप मच गया.

मामला नालंदा के लहरी थाना के कमरूद्दीन इलाके की है. बाल गृह संचालन करने वाले एनजीओ कानाम भारतीय जन उत्थान परिषद है. जिसकी शुरूआत साल 2017 से हुई थी. वहीं, अब इस घटना के बाद प्रशासन जांच में जुट गई है. हालांकि इस मामले में प्रशासन अभी कुछ भी कहने से इनकार कर रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में पटना के आसरा होम की दो लड़कियों की मौत हो गई है. जिसमें आसरा होम की डायरेक्टर मनीष दयाल और चितरंजन कुमार जेल में है. वहीं, आसरा होम से दो लड़कियों के भागने के मामले में भी जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर मामला उजागर होने के बाद से शेल्टर होम से जुड़े कई मामले सामने आ रहे हैं. मुजफ्फरपुर मामले की जांच सीबीआई कर रही है. वहीं, इस मामले में समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा तक देना पड़ा था.

टीआईएसएस की रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर मामले का खुलासा हुआ था. वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद टीआईएसएस की रिपोर्ट सार्वजनिक की गई थी. जिसमें कहा गया था कि बिहार के करीब सभी शेल्टर होम की स्थिति खराब है.