बिहार पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों को टिकट नहीं, सिर्फ समर्थन देगी बीजेपी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar880140

बिहार पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों को टिकट नहीं, सिर्फ समर्थन देगी बीजेपी

Bihar Samachar: बिहार में पंचायतों को काफी अधिकार दिया है. कई अहम योजनाओं का क्रियान्वयन पंचायत और जिला परिषद के माध्यम से ही होता है.

 पंचायत चुनाव में बीजेपी करेंगी उम्मीदवारों का समर्थन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: Bihar Panchayat Chunav 2021 बिहार में बीजेपी ने जिला परिषद चुनाव (District Council Election) में योग्य उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला किया है. इसके लिए पार्टी जोरदार तरीके से तैयार कर रही है. बीजेपी ने इसके लिए विधानसभावार प्रभारी बनाना शुरू कर दिया है. दरअसल, बिहार में अब तक पंचायत और निकाय चुनाव दलगत आधार पर नहीं होते हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव से उत्साहित पार्टी ने जिला परिषद के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान काफी पहले किया था. 

हालांकि, पार्टी ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें उम्मीदवारों के समर्थन में झंडा, बैनर, पोस्टर लगाने का फैसला किया है. बीजेपी इसको लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) से मिलने जा रही है. वहीं, पार्टी के प्रवक्ता अखिलेश सिंह के कहा कि बीजेपी उम्मीदवारों और स्थानीय कार्यकर्ता का समर्थन करेंगे. लेकिन पार्टी बैनर, पोस्टर के जरिए मदद नहीं करेगी. पार्टी ने कहा कि इसके लिए वह कार्यकर्ताओं को समर्थन देने को कहा है.

ये भी पढ़ेंः Bihar: BJP MLA को रास नहीं आया 'मंत्री जी' का विलाप, एक और मुद्दा लगा विपक्ष के हाथ

दरअसल, बिहार में पंचायतों को काफी अधिकार दिया है. कई अहम योजनाओं का क्रियान्वयन पंचायत और जिला परिषद के माध्यम से ही होता है. लिहाजा बीजेपी को लगता है कि अगर जिला परिषद में बीजेपी समर्थित उम्मीदवार जीतकर आएंगे तो केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लागू करने में काफी मदद मिलेगी. बिहार में अगले साल नगर निगम के भी चुनाव हैं और बिहार के शहरी इलाकों को पार्टी  मजबूत रही है.