close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ड्यूटी के दौरान फोन पर बात करना पुलिसकर्मियों को पड़ेगा महंगा, बिहार पुलिस ने लगाई पाबंदी

सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि सभी पुलिसकर्मियों को इससे संबंधित निर्देश दिए जाए और ऐसा करने वाले पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

ड्यूटी के दौरान फोन पर बात करना पुलिसकर्मियों को पड़ेगा महंगा, बिहार पुलिस ने लगाई पाबंदी
मोबाइल फोन का उपयोग करने वाले पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : बिहार के पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर चैटिंग और बात करने से परेशान पुलिस मुख्यालय ने अब ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल उपयोग पर पाबंदी लगा दी है. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) ने इस मामले में सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को एक पत्र भेजकर इसका पालन करवाने का निर्देश दिया है. 

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) कुंदन कृष्णन ने बुधवार को जारी पत्र में कहा है, "क्षेत्र भ्रमण के क्रम में वरीय पदाधिकारियों द्वारा अक्सर देखा गया है कि ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी मोबाइल फोन पर बातचीत या चैटिंग करते रहते हैं. यह न सिर्फ अनुशसनहीनता है, बल्कि कर्तव्य के प्रति लापरवाही भी है."

उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि सभी पुलिसकर्मियों को इससे संबंधित निर्देश दिए जाए और ऐसा करने वाले पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

ज्ञात हो कि मंगलवार को बिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर 1105 पुलिसकर्मियों को मंगलवार को सम्मानित किया गया. डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय के द्वारा पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर डीजीपी ने डिपार्टमेंट को बदनाम करनेवाले पुलिसकर्मियों को सुधर जाने की चेतावनी भी दी. पुरस्कार के रुप में पुलिसकर्मियों के बीच 15 लाख 25 हजार रुपये वितरित किये गये. इस मौके पर अपराध नियंत्रण में सहयोग के लिए सात आम नागरिकों भी सम्मानित किया गया. 

 

बिहार पुलिस सप्ताह के मौके पर पटना के बीएमपी ग्राउंड यह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर 1105 पुलिसकर्मी सम्मानित हुए, जिसमें आईपीएस ऑफिसर से लेकर सिपाही तक शामिल थे.