पंचवटी ज्वेलर्स लूटकांड का पर्दाफाश करने वाली टीम सम्मानित, लिपि सिंह को भी मिला सम्मान

बाढ़ में चार अपराधियों को अत्याधुनिक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किये जाने को लेकर एएसपी लिपी सिंह को उनके 13 पुलिसकर्मियों के साथ सम्मानित किया गया.

पंचवटी ज्वेलर्स लूटकांड का पर्दाफाश करने वाली टीम सम्मानित, लिपि सिंह को भी मिला सम्मान
बाढ़ एएसपी लिपि सिंह को मिला पुलिस सम्मान.

पटना : बिहार की राजधानी पटना में हुए पुलिस सम्मान समारोह के दौरान कई पुलिसकर्मी सम्मानित हुए. अपराध के बाद बेहतर अनुसंधान और अभियोजन कर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचानेवाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया. यह पहला मौका था जब एक लोक अभियोजक को भी उनके बेहतर काम के लिए सम्मानित किया गया. 

जिन कांडों के पर्दाफाश के लिए एसपी से लेकर उनकी टीम सम्मानित हुई, उनमें पटना पंचवटी ज्वेलर्स लूट कांड का उद्भेदन करने वाली पटना पुलिस की टीम भी शामिल थी. एसएसपी गरिमा मल्लिक, एसपी कांतेश मिश्रा को उनकी पूरे 17 पुलिसकर्मियों की टीम के साथ पंचवटी ज्वेलर्स लूट कांड का उद्भेदन करने के लिए सम्मानित किया गया.

बाढ़ की एसएसपी लिपि सिंह को भी सम्मानित किया गया. बाढ़ में चार अपराधियों को अत्याधुनिक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किये जाने को लेकर एएसपी लिपी सिंह को उनके 13 पुलिसकर्मियों के साथ सम्मानित किया गया.

मुंगेर में एके 47 बरामदगी मामले में अनुसंधान को आगे बढ़ाते हुए कई नये एके 47 बरामद किये जाने और दोषियों को गिरफ्तार किये जाने के मामले को लेकर मुंगेर के एसपी गौरव मंगला समेत 15 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया.

लाइव टीवी देखें-:

साल 2018 में आरा के बिहिया में महिला को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने के मामले में शानदार अभियोजन कर दोषी लोगों को 15 दिनों के अंदर सजा दिलाने में सफलता पाने वाले विशेष लोक अभियोजक सतेन्द्र कुमार सिंह और इंस्पेक्टर संजय सिन्हा को सम्मानित किया गया. यह पहला मौका था जब किसी लोक अभियोजक को बेहतरीन काम के लिए सम्मानित किया गया.  

पुरस्कार वितरण समारोह में सबसे ज्यादा पुरस्कार पटना जिला की पुलिस टीम के खाते में आयी. पटना के 9 थानों में बेहतरीन काम करते हुए अपराध का अनुसंधान और उद्भेदन करने वाली पटना पुलिस की कुल 9 टीमों को सम्मानित किया गया.