BPSC ने जारी किया फाइनल रिजल्ट, मधुबनी के सुशांत कुमार चंचल बने टॉपर

टॉपर सुशांत कुमार चंचल बिहार के मधुबनी जिला के रहने वाले हैं. 

BPSC ने जारी किया फाइनल रिजल्ट, मधुबनी के सुशांत कुमार चंचल बने टॉपर
बीपीएससी ने जारी किया फाइनल रिजल्ट. (फाइनल फोटो)

पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शुक्रवार को 60वीं, 61वीं और 62वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. सुशांत कुमार चंचल ने टॉप किया है. वहीं, आमिर अहमद दूसरे और श्रेया कश्यप तीसरे स्थान पर रही. 1574 प्रतिभागियों का बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए चयन हुआ है. आयोग की वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर परीक्षार्थी रिजल्ट और रैंक देख सकते हैं. इस वर्ष के परीक्षा परिणाम में टॉप-10 में तीन महिलाएं शामिल हैं.

टॉपर सुशांत कुमार चंचल ने कुल 727 अंक प्राप्‍त किए हैं. दूसरे स्थान पर रहे अमीर अहमद को 714 और तीसरे स्थान पर रही श्रेया कश्यप को 710 अंक मिले हैं. सुशांत ने इकोनॉमिक्स, अमीर ने सोशियोलॉजी और श्रेया ने दर्शनशास्त्र को मुख्य विषय चुना था.

मधुबनी के हैं टॉपर सुशांत 
टॉपर सुशांत कुमार चंचल बिहार के मधुबनी जिला के रहने वाले हैं. उनका गांव घोघरडीहा है. उन्होंने समस्तीपुर के संत पॉल स्कूल से दसवीं की परीक्षा पास की. 2008 में उन्होंने मुजफ्फरपुर से इंटरमीडिएट और पटना के बीएन कॉलेज से इकोनॉमिक्स से ऑनर्स किया. उन्होंने इग्नू से एमए की डिग्री हासिल की. सुशांत आरा के वीर कुंवर सिंह विवि में जूनियर रिसर्च स्कॉलर रह चुके हैं. सुशांत ने यह सफलता दूसरे प्रयास में हासिल की है.