बिहार विधानसभा में पुलिस बिल को लेकर जमकर हुआ हंगामा,तेजस्वी बोले-सरकार अपना रही तानाशाही रवैया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar871480

बिहार विधानसभा में पुलिस बिल को लेकर जमकर हुआ हंगामा,तेजस्वी बोले-सरकार अपना रही तानाशाही रवैया

Bihar Special Armed Police Bill 2021:  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सदन में बिल को काला कानून बताते हुए सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है. लेकिन विपक्ष किसी भी कीमत पर इस बिल का पास नहीं होने देगा.

बिहार विधानसभा में स्पीकर के आसन के पास आकर विधायकों ने किया हंगामा.

Patna: बिहार विधानसभा में आज एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष दलों के विधायकों ने बिहार विधानसभा में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 (Bihar Special Armed Police Bill 2021) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विपक्षी दलों के विधायक ने आरोप लगाया कि उन्हें विधानसभा में मौजूद सुरक्षा कर्मियों द्वारा घेर लिया गया था. 

कांग्रेस विधायक सत्येंद्र कुमार ने कहा, 'पुलिस अधीक्षक ने मुझे छाती पर मारा है. यह लोकतंत्र की हत्या है.' दरअसल, मंगलवार को विपक्षी दल के सदस्यों ने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के विरोध में जमकर हंगामा किया. इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी. विपक्षी दलों के विधायक ने बिहार विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने के पूर्व ही इस विधेयक के विरोध में सदन के बाहर प्रदर्शन करते हुए इस कानून को काला कानून बताते हुए विधयेक के विरोध में नारे लगाए.

इतना ही नहीं, इसके बाद सदन की कार्यवाही जब शुरू हुई तो RJD, CPI (ML) और कांग्रेस के सदस्य वेल में आकर हंगामा करने लगे. इस दौरान स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने विधायकों को बार-बार अपने स्थान पर जाने की अपील की लेकिन वो नहीं माने और हंगामा जारी रहा. वहीं, जब 12 बजे विधानसभी का कार्यवाही प्रारंभ हुई तब भी विपक्षी दलों के विधायक हंगामा करने लगे. इस दौरान विपक्षी सदस्यों ने विधेयक की कॉपी फाड़ दी. जिसके बाद सदन की कार्यवाही को फिर से स्थगित करना पड़ा.

वहीं, लंच के बाद जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी सदन में पहुंचे और उन्होंने बिल को काला कानून बताते हुए सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है. इसके बाद एक बार फिर सदन में विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. 

इधर, सदन के बाहर तेजस्वी ने कहा कि बिहार सशस्त्र पुलिस बल विधेयक काला कानून है और इसे किसी भी हालत में सदन में पास नहीं होने दिया जाएगा. वहीं, विपक्ष के विधायकों का कहना है कि इस विधेयक के जरिए बिहार पुलिस को कई सारे नए अधिकार दिए गए हैं. इसमें वारंट के बिना गिरफ्तारी के साथ-साथ हिरासत में मौत के मामले पर भी पुलिस के खिलाफ गंभीर मामला दर्ज नहीं करने की बात शामिल है.