Bihar Weather Update: बिहार में बढ़ने लगी तपिश, 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा, अलर्ट जारी

Bihar Weather Samachar: बुधवार को डेहरी ऑन सोन सबसे अधिक गर्म रहा. यहां का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गया का भी तापमान 40 के ऊपर ही रहा.  

Bihar Weather Update: बिहार में बढ़ने लगी तपिश, 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा, अलर्ट जारी
बिहार में बढ़ने लगी तपिश. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Play

Patna: Bihar Weather News बिहार में तपिश बढ़ने लगी है. हिंदी महीने चैत में पारा 40 के पार पहुंच गया है. बढ़ते तापमान को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि बिहार के कुछ जिलों में लू चलेगी.

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक मौसम और शुष्क होगा. इससे पहले बुधवार को डेहरी ऑन सोन सबसे अधिक गर्म रहा. यहां का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गया का भी तापमान 40 के ऊपर ही रहा. दूसरे स्थान पर सबसे गर्म शहर गया रहा. जहां का तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. अगले दो-तीन दिनों तक राज्य के अधिकांश इलाकों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री के बीच बने रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में चलेगी 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा, मौसम रहेगा नियंत्रित

वहीं, बुधवार को मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी थी कि पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी पटना (Patna Weather) सहित पूरे प्रदेश का मौसम सुहावना बना रहा. सुबह तेज धूप निकली. लेकिन, तेज गति हवा के कारण गर्मी महसूस नहीं हुई. राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान बक्सर में 39 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान डेहरी में 17.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया. वहीं, पूर्वी एवं दक्षिणी पूर्वी हवा चलने के कारण लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: पटना समेत प्रदेशभर में ठंडी पश्चिमी हवा का प्रभाव, धीरे-धीरे होगी तापमान में वृद्धि