Bihar Weather Update: बिहार में चलेगी 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा, मौसम रहेगा नियंत्रित
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में चलेगी 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा, मौसम रहेगा नियंत्रित

Bihar Weather Samachar: मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश का मौसम सुहावना बना रहा.

बिहार में चलेगी 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा चलेगी. अगले 24 घंटे में यह हवा मौसम के मिजाज पर नियंत्रण रखेगी. इधर, मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी पटना (Patna Weather) सहित पूरे प्रदेश का मौसम सुहावना बना रहा. सुबह तेज धूप निकली. लेकिन, तेज गति हवा के कारण गर्मी महसूस नहीं हुई.

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान बक्सर में 39 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान डेहरी में 17.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया. वहीं, पूर्वी एवं दक्षिणी पूर्वी हवा चलने के कारण लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: पटना समेत प्रदेशभर में ठंडी पश्चिमी हवा का प्रभाव, धीरे-धीरे होगी तापमान में वृद्धि

बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया था कि, 'उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों में बारिश होने की वजह से राज्यभर में मंगलवार से ही ठंडी पश्चिमी हवा चल रही है. इस कारण पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में वृद्धि हो रही थी, वह अभी दो दिनों तक नियंत्रित रहेगा.'

वहीं, इसका असर भी सूबे में बुधवार को देखने को मिला. मंगलवार के मुकाबले बुधवार को प्रदेश के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई. जानकारी के अनुसार, इससे पहले अब तक वर्ष 2021 में 22 मार्च सबसे अधिक गर्म दिन रहा. इस दिन बक्सर में अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: तेज रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी हवा का रहेगा असर, तापमान में नहीं होगी अधिक वृद्धि