बिहारः तांत्रिक के कहने पर बच्चे के लिए घर के सदस्य की ही चढ़ा दी बलि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar456359

बिहारः तांत्रिक के कहने पर बच्चे के लिए घर के सदस्य की ही चढ़ा दी बलि

बिहार के सीतामढ़ी जिले में अंधविश्वास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां अंधविश्वास में बच्चे के लिए एक महिला की बलि चढ़ा दी गई. 

अंधविश्वास में महिला की बली के नाम पर हत्या. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले में अंधविश्वास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां अंधविश्वास में बच्चे के लिए एक महिला की बलि चढ़ा दी गई. इस मामले में पुलिस ने एक महिला और तांत्रिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि तांत्रिक के कहने पर बांझपन खत्म करने के लिए परिवार के ही एक महिला की बलि चढ़ा दी गई.

घटना सीतामढ़ी के डुमरा थाना अंतर्गत शिवहर गांव का है. परिवार के लोगों ने ही घर की एक महिला की बलि चढ़ा दी. इस घटना के बारे में सुनकर सभी के होश उड़ गए. अंधविश्वास में यहां फौदी मुखिया के घर में तीन बेटों ने मिलकर घर की बड़ी बहू शोभिता देवी की बलि दे दी.

खबरों के मुताबिक मामले की मुख्य आरोपी इंद्रासन देवी को शादी के बाद बच्चे का सुख नहीं मिल रहा था. काफी मिन्नतों के बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो बच्चे के लिए एक तांत्रिक से मिली. तांत्रिक ने उसे बच्चे के लिए दरिंदगी वाली सलाह दी.

वहीं, तांत्रिक के सलाह पर पूरा परिवार तैयार हो गया. जिसके बाद मृतक महिला के पति को छोड़कर सभी घरवालों ने योजनाबद्ध तरीके से इस काम को अंजाम दिया. महिला की विधिवत पूजा की गई. और पूजा करने के बाद भगवान को खुश करने के लिए बलि के नाम पर महिला की हत्या कर दी गई.

घटना के बाद मृतक महिला के पति भगवान लाल मुखिया के बयान पर पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए दोषी तांत्रिक और महिला इंद्रासन देवी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जाता है कि दो अन्य लोग मृतक महिला के देवर हैं.

हालांकि, मृतक महिला के पति ने घर के सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. वहीं, बाकी सदस्य घर से फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश में जुटा है. पुलिस ने जल्द ही सभी लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. वहीं, पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच कर रही है.

बहरहाल, पुलिस मामले में जांच जुटी है, लेकिन सवाल है कि अंधविश्वास में लोग मानवता शर्मसार करनेवाली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.