बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज का बड़ा ऐलान, इस विभाग में 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी
topStories0hindi986902

बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज का बड़ा ऐलान, इस विभाग में 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

Sarkari Naukri Job: अब बिहार के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री जयंतराज (Jayant Raj) ने नौकरी को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. मंत्री जयंतराज ने कहा कि उनके विभाग में आने वाले समय में करीब 10 हजार रोजगार के अवसर पैदा होंगे. 

बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज का बड़ा ऐलान, इस विभाग में 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

Patna: बिहार में आज के समय में बेरोजगारी एक अहम मुद्दा है. लाखों की संख्या में राज्य के युवा अलग-अलग शहरों में सरकारी नौकरी ( Bihar govt jobs) की तैयारी करते हैं. ऐसे में हर बार रोजगार प्रदेश में अहम चुनावी मुद्दा होता है, यही वजह है कि सरकार इस अहम मुद्दे को लेकर सतर्क हो गई है. राज्य में एक के बाद एक सरकारी विभागों में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार वैकेंसी निकाल रही है.

अब बिहार के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री जयंतराज (Jayant Raj) ने नौकरी को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. मंत्री जयंतराज ने कहा कि उनके विभाग में आने वाले समय में करीब 10 हजार रोजगार के अवसर पैदा होंगे. मंत्री ने कहा कि बिहार में इंजीनियरों की बहुत बड़ी संख्या में बहाली होने जा रही है.

इसके साथ ही राज ने कहा कि इस वैकेंसी के जरिए लोगों को स्थाई रोजगार मिलेगा. ग्रामीण विकास विभाग में नई नियुक्ति टेक्निकल कमीशन के जरिए होगा इसकी पुष्टि खुद मंत्री राज ने की है. इस बहाली के लिए जल्द ही कैबिनेट में प्रस्ताव पेश किया जाएगा, इसकी जानकारी बिहार सरकार के मंत्री ने दी है. नई अनुरक्षण नीति 2021 विभाग में लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- BPSC Exam Calendar 2021: विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, यहां देखें Schedule

बता दें कि इससे पहले बिहार सरकार ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सही करने के लिए बिहार प्राथमिक विद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक की नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी घोषणा की थी. बिहार सरकार ने 45 हजार शिक्षकों के बहाली का भी ऐलान किया था. इसके बाद ही राज्य में बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली शुरू हो गई है. 

इसके अलावा, बिहार के स्वास्थ विभाग ने भी कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के लिए 2100 पदों पर कुछ दिन पहले ही वैकेंसी निकाली है. साथ ही बीपीएससी ने भी कई विभागों के लिए अपने यहां वैकेंसी निकाली है. इस तरह राज्य के कई सारे विभागों में वैकेंसी निकाली जा रही है. 

Trending news