बिहार में कोरोना के 6,541 नये मामले आए सामने, 3831 लोग हुए स्वस्थ
Advertisement

बिहार में कोरोना के 6,541 नये मामले आए सामने, 3831 लोग हुए स्वस्थ

Corona Case In Bihar: बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. राज्य में आठ महीने में कोविड-19 के एक दिन के सर्वाधिक नये मामले शुक्रवार को सामने आए, जब राज्य में 6,500 से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Corona Case In Bihar: बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. राज्य में आठ महीने में कोविड-19 के एक दिन के सर्वाधिक नये मामले शुक्रवार को सामने आए, जब राज्य में 6,500 से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमण से और दो लेागों की मौत हो जाने से राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर 12,121 पहुंच गई. इस दौरान 3831 लोग स्वस्थ भी हुए.

 राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 6,541 नये मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ कर 34,089 पहुंच गई, जो पिछले साल 30 दिसंबर से 300 गुना अधिक है जब यह संख्या महज 333 थी. पिछली बार मई 2021 में एक दिन 6,500 से अधिक मामले सामने आए थे जब महामारी की दूसरी लहर अपने चरम पर थी. राज्य में संक्रमण दर 3.58 प्रतिशत पहुंच गई है जबकि सभी 38 जिलों में पटना में सर्वाधिक संक्रमण दर है जो 21.66 प्रतिशत है. 

गाइडलाइन में नहीं हुआ है बदलाव 

मुख्य सचिव अमीर सुबहानी की अध्यक्षता में शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (CMG) की बैठक हुई है. इस बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हैं. इसमें फैसला हुआ कि संक्रमण से बचने के लिए बिहार सरकार मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग पालन कराने को लेकर जागरूकता अभियान तेज करेगा.

पहले के नियम में कोई बदलाव नहीं
क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में मास्क लगाने और भीड़ से बचने को लेकर प्लान बना. वहीं, अभी नई गाइडलाइन को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है, पहले के ही नियम अभी प्रभावी रहेंगे उसमें कोई बदलाव नहीं होगा.

राज्य में तेजी से बढ़ रहे मामले
बैठक में स्वीकार किया गया कि राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में सरकार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. संक्रमित लोग जल्द ठीक हों और हॉस्पिटल नही जाने की जरूरत को लेकर फैसले लिए गए. साथ ही, ये निर्देश दिया गया कि लक्षण वाले व्यक्ति की जल्द से जल्द कोविड-19 जांच.

 

Trending news