जमुई में खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों का भड़का गुस्सा, सड़क जाम कर किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1089690

जमुई में खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों का भड़का गुस्सा, सड़क जाम कर किया हंगामा

किसानों का कहना था कि खाद लेने के लिए वो दुकान के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन खाद नहीं मिल रही है. जिसके कारण उनकी फसल की उपज प्रभावित हो रही है.

जमुई में खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों का भड़का गुस्सा, सड़क जाम कर किया हंगामा

Jamui: जमुई में किसानों को खेती के लिए यूरिया खाद नहीं मिल रहा है. जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है. यूरिया खाद के लिए आवंटित दुकान अक्सर बंद रहती है और किसानों को खाद नहीं मिल पाती है. इससे परेशान किसानों ने आज हंगामा कर दिया. 

खाद नहीं मिलने से किसान परेशान 
जमुई में बारिश के बाद गेहूं की फसल में यूरिया खाद (Urea Fertilizer) डालने को लेकर किसान परेशान हैं. यूरिया खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों ने अपनी मांग को लेकर DM आवास के सामने मुख्य मार्ग को दो घंटे तक जाम कर दिया. 

गुस्साए किसानों ने किया सड़क जाम 
दरअसल जब किसान एक दुकान पर यूरिया खाद लेने पहुंचे तो दुकान बंद थी. जबकि कृषि विभाग का कहना था कि खेती घर नाम की दुकान से किसानों को खाद मिलेगा. वहीं नाराज किसानों ने पहले तो दुकान खुलवाने की कोशिश की, लेकिन काफी मश्क्कत के बाद भी जब दुकान नहीं खुली तो किसानों ने सड़क जाम कर दिया.

खाद नहीं मिलने से फसल की उपज हो रही प्रभावित 
किसानों का कहना था कि खाद लेने के लिए वो दुकान के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन खाद नहीं मिल रही है. जिसके कारण उनकी फसल की उपज प्रभावित हो रही है. लेकिन विभाग और प्रशासन इसे लेकर कुछ नहीं कर रहे हैं.

मौके पर पहुंचे अधिकारी 
इधर जाम की सूचना मिलते ही एएसडीएम मनोज कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी और टाउन थानाध्यक्ष मौक पर पहुंचे. लेकिन किसान अधिकारियों की कोई बात सुनने को तैयार नहीं थे. उन्होंने अधिकारियों को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई. आलाधिकारियों के काफी समझाने के बाद दुकानदार ने दुकान तो खोल दिया, लेकिन किसानों को यूरिया नहीं मिला.

खाद दुकान का लाइसेंस होगा रद्द 
वहीं पदाधिकारियों ने दुकान के संचालक को बुलवाकर स्टॉक की जांच की. विभागीय रिकार्ड के मुताबिक दुकान में 20 से 25 पैकेट खाद का स्टॉक होना था, लेकिन जांच में महज एक पैकेट खाद ही मिला. जिसके बाद किसान और भड़क गए. किसानों का कहना था कि दुकानदार ने ऊंची कीमत पर यूरिया को बाजार में बेच दिया. इधर कृषि पदाधिकारी सत्यनारायण राय ने कहा कि खाद दुकान का लाइसेंस (License) रद्द किया जाएगा. जिसके बाद किसानों को गुस्सा शांत हुआ.

Trending news