फर्जी लाइसेंस पर हथियार तस्करी का नया खुलासा, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1123278

फर्जी लाइसेंस पर हथियार तस्करी का नया खुलासा, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

बक्सर जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत नया भोजपुर ओपी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि 2 लोग हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए डुमरांव स्टेशन के पास पहुंचने वाले हैं. मिली गुप्त सूचना पर नया भोजपुर के एसएचओ ने मामले की जानकारी जिले के एसपी को दी.

फर्जी लाइसेंस पर हथियार तस्करी का नया खुलासा, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

बक्सर: जीवन को चलाने के लिए लोग अलग-अलग तरह के काम करते हैं. कुछ लोग नौकरी करते हैं तो कुछ लोग कारोबार का रास्ता अपनाते हैं. लेकिन जब कारोबार दहशत वाला हो तो उसे आप क्या कहेंगे? 

दरअसल बक्सर जिले में भी दहशत के कारोबार से जुड़े तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी अपराधी हथियार तस्कर हैं और इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में असलहे भी बरामद किए हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि हथियार तस्करों का ये हाईटेक गिरोह फर्जी लाइसेंस भी निर्गत करता था. फर्जी लाइसेंस के जरिए हथियार तस्करी का नया खुलासा होने के बाद पुलिस के भी होश उड़ गए हैं.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई 
बता दें कि बक्सर जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत नया भोजपुर ओपी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि 2 लोग हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए डुमरांव स्टेशन के पास पहुंचने वाले हैं. मिली गुप्त सूचना पर नया भोजपुर के एसएचओ ने मामले की जानकारी जिले के एसपी को दी, जिसके बाद एसपी के द्वारा डुमरांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर तुरंत कार्रवाई की गई. 

अवैध हथियार के साथ फर्जी आर्म्स लाइसेंस भी बरामद
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने डुमरांव पूर्वी रेलवे गुमटी के नजदीक डीके कॉलेज रोड पर एक मोटरसाइकिल पर दो लोगों को पकड़ा. तलाशी के क्रम में उन लोगों के पास से अवैध पिस्टल और कट्टा के साथ-साथ फर्जी आर्म्स लाइसेंस भी बरामद किए गए. पकड़े गए दोनों लोग चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार थे. पूछताछ किए जाने पर उन लोगों ने पुलिस को हथियार तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी दी.

नेटवर्क से जुड़े अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी 
इस मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक और हथियार तस्कर को धर दबोचा और उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने जिले के नैनीजोर इलाके से तीसरे तस्कर को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में पुलिस ने नया भोजपुरी ओपी में मामला दर्ज कर लिया है और इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

मामले की जानकारी देते हुए बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि यह गिरोह फर्जी तरीके से हथियार का फर्जी लाइसेंस भी बनाता था. इन लोगों के पास से फर्जी लाइसेंस भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से चार पिस्टल, एक देसी कट्टा, 4 पिस्टल रखने वाला काला बैग, तीन फर्जी लाइसेंस बुक और एक चोरी की बाइक के साथ साथ दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के आधार पर हथियार तस्करी से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

(इनपुट-रवि मिश्रा)

Trending news