बिहार सरकार के मंत्री ने किया स्वीकार, कहा-राज्य में चोरी-छिपे बन रही शराब
Advertisement

बिहार सरकार के मंत्री ने किया स्वीकार, कहा-राज्य में चोरी-छिपे बन रही शराब

बिहार के पर्यटन मंत्री ने स्वीकार किया है कि प्रदेश में शराबबंदी होने के बावजूद, कुछ लोग चोरी-छिपे इसका निर्माण कर रहे हैं. जिनके घरवाले शराब पीते हैं, उन्हें खुद ही इसकी सूचना देनी चाहिए. हम कहां-कहां पुलिस लगाएंगे.

शराब पीने से लोगों की संदिग्ध मौत के बाद, मीडिया से बातचीत करते पर्यटन मंत्री.

Bettiah: बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री सह नौतन विधायक नारायण प्रसाद ने क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से संदिग्ध मौतों के मामले में अपना बयान दिया है. मंत्री ने आखिरकार स्वीकार किया कि प्रदेश में चोरी-छिपे शराब का निर्माण किया जा रहा और इसकी बिक्री की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी तय होने पर दोषियों को चिन्हित करके सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

  1. दक्षिण तेलुआ में जहरीली शराब पीने से संदिग्ध मौतों का आंकड़ा 12
  2. मंत्री ने स्वीकारी चोरी-छिपे शराब निर्माण की बात

मंत्री ने कहा: कहां-कहां लगाएंगे पुलिस 
पर्यटन मंत्री ने कहा कि जिनके घरवाले शराब का सेवन करते हैं, उनको समय से इसकी सूचना देनी चाहिए. हम किन-किन जगहों पर और किस-किस गांव में पुलिस लगाएंगे और पुलिस कितनी पहरेदारी करेगी. मंत्री ने कहा कि गांव वाले भी कुछ बताने से इंकार कर रहे हैं. यदि जिम्मेदारी तय होती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.   

ये भी पढ़ें- बिहार में तीन लोगों की संदिग्ध मौत, परिजनों ने कहा- जहरीली शराब पीने से गई जान 

बिहार में शराबबंदी, पर चोरी-छिपे निर्माण 
मंत्री सह विधायक ने कहा की बिहार में शराबबंदी है, लेकिन कुछ लोग चोरी-छिपे गलत तरीका से इसे बनाते हैं. यहां तक की जहरीली शराब बनाई जा रही है और लोग इसके बारे में जानते हैं. उन्होंने आगे कहा कि शराब बुरी चीज है और ये हमेशा मनुष्य को बर्बादी की ओर ले जाती है. लेकिन, कुछ लोग सबकुछ जानते हुए भी इसका सेवन कर रहे हैं.

संदिग्ध मौतों का आंकड़ा 12
बता दें कि पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के गृह क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र नौतन के दक्षिण तेलुआ में जहरीली शराब पीने से संदिग्ध मौतों का आंकड़ा करीब 12 पहुंच गया है. हाल ही में गोपालगंज के महम्मदपुर थाना क्षेत्र में 3 लोगों की संदिग्ध मौत का मामला भी सामने आया था. वहीं, मृतक के परिजन जहरीली शराब पीने से मौत होने की बात स्वीकार कर रहे थे, जबकि जिला प्रशासन ने मौत के कारणों को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के इंतजार की बात कही थी. 

बेतिया के नौतन में मचा है चीत्कार और कोहराम 
इधर गोपालगंज के बाद, बेतिया के नौतन में शराब पीने से मौत और गंभीर रूप से बीमार होने के मामले में परिजनों का चीत्कार और कोहराम मचा हुआ है. वहीं, मंत्री ने कहा है कि जो भी संदिग्ध मौतें हुई हैं या जो लोग बीमार हुए हैं ये जांच का विषय है.

(इनपुट- इमरान अज़ीज़)

Trending news