भागलपुरः रेडी पर चिकन और चावल बेचकर अपना गुजारा कर रहा ग्रेजुएट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1215237

भागलपुरः रेडी पर चिकन और चावल बेचकर अपना गुजारा कर रहा ग्रेजुएट

भागलपुर स्मार्ट सिटी में रहनेवाले ऐसे ही युवाओं से रूबरू कराने जा रहें हैं. जो ग्रेजुएट होकर भी सड़क पर रेडी लगा कर चिकन और चावल बेचकर अपना गुजरबसर कर रहें हैं. हम बात कर रहे हैं सुल्तानगंज के रहने वाले अनंत की जिसने दिल्ली विश्वविद्यालय से हिस्ट्री ऑनर्स की पढ़ाई की और आज रेडी लगाकर चिकन और चावल बेच रहे हैं. 

(फाइल फोटो)

भागलपुरः बिहार की राजधानी पटना में ग्रेजुएट चायवाली प्रियंका गुप्ता को आप भूल नहीं पाए होंगे. इस चायवाली ने खूब सुर्खियां बटोरी है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हुआ है. इस बार जो वीडियो वायरल हो रहा है वह बिहार के दूसरे बड़े शहर और स्मार्ट सिटी भागलपुर का है जिसे देखकर आप भी अचंभित रह जाएंगे. 

आपको बता दें कि हम आपको जिस शख्स के बारे में बता रहा हूं वह कोई आम शख्स नहीं बल्कि दो ग्रेजुएट हैं जिसके पास रोजगार नहीं था. फिर उन्होंने अपने परिवार को चलाने के लिए कुछ ऐसा किया कि आज वह सुर्खियों में है.  

ये भी पढ़ें- रांची की सड़कों पर हुए उपद्रव में जब फंस गए बिहार सरकार के मंत्री, किसी तरह बचाई जान

तो हम आपको भागलपुर स्मार्ट सिटी में रहनेवाले ऐसे ही दो युवाओं से रूबरू कराने जा रहें हैं. जो ग्रेजुएट होकर भी सड़क पर रेडी लगा कर चिकन और चावल बेचकर अपना गुजरबसर कर रहें हैं. हम बात कर रहे हैं सुल्तानगंज के रहने वाले अनंत की जिसने दिल्ली विश्वविद्यालय से हिस्ट्री ऑनर्स की पढ़ाई की और आज रेडी लगाकर चिकन और चावल बेच रहे हैं. 

हम आपको मिलवाते हैं सिल्क सिटी भागलपुर के बीए पास चिकन वाले से. दरअसल भागलपुर के मेडिकल कॉलेज स्थित बीए पास सुलतानगंज थाना क्षेत्र निवासी अनंत कुमार ठेला लगाकर चिकन बेचते नजर आए.हालांकि इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में प्रियंका चाय बेचते नजर आई थीं. 

आपको बता दें कि अनंत ने डीबीए स्कूल से प्लस टू पास किया था उसके बाद वह दिल्ली में अरविंदो कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से ग्रेजुएशन किया. उसके बाद जब वह भागलपुर वापस लौटे तो उन्होंने सोचा कि कोई रोजगार किया जाए. जिसके बाद उनके साथ एक दोस्त भी जुड़ गए और दोनों ने मिलकर चिकन बेचना शुरू कर दिया. महज एक महीना पूरा भी नहीं हुआ है कि ग्राहकों की संख्या इनके पास बढ़ती जा रही है. अनंत ने बताया कि शुरुआत में दस-पन्द्रह प्लेट खाने की बिक्री होती थी लेकिन एक महीना बाद अब एक सौ से ज्यादा प्लेट खाना बिक जाता है. भागलपुर के मेडिकल कॉलेज के सामने अनंत ने शुद्ध मसाले से बनाए गए चिकन की दुकान खोली है.

Trending news