कांवड़ियों को बिहार सरकार ने दिया तोहफा, लॉन्च किया खास एप, मिलेगी ये सुविधाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1255945

कांवड़ियों को बिहार सरकार ने दिया तोहफा, लॉन्च किया खास एप, मिलेगी ये सुविधाएं

दो साल के बाद इस बार श्रावणी मेला आयोजित हो रहा है. जिसके बाद बड़ी तादाद में श्रद्धालु बाबा वैद्यनाथ धाम का दर्शन-पूजन करने के लिए आ रहे हैं.  इस दौरान श्रद्धालु भागलपुर जिले के सुल्‍तानगंज से गंगाजल लेकर देवघर स्थित बाबा धाम तक की पैदल आते हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: दो साल के बाद इस बार श्रावणी मेला आयोजित हो रहा है. जिसके बाद बड़ी तादाद में श्रद्धालु बाबा वैद्यनाथ धाम का दर्शन-पूजन करने के लिए आ रहे हैं.  इस दौरान श्रद्धालु भागलपुर जिले के सुल्‍तानगंज से गंगाजल लेकर देवघर स्थित बाबा धाम तक की पैदल आते हैं. जिसके बाद वो मंदिर पहुंचकर भगवान शिव पर जलार्पण करते हैं. 

ऐसे में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बिहार और झारखंड की सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. इसी को लेकर बिहार सरकार ने कावड़ियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा 2022 के नाम से खास मोबाइल एप लॉन्‍च किया है. इस एप पर कावड़‍ियों सभी सूचनाएं मिलती रहेगी. कावड़िया इस एप से अपने खानपान से लेकर शौचालय के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

दरअसल, सावन महीने की गुरुवार से शुरुआत हो रही है. तकरीबन 2 साल के बाद इस बार कांवड़ यात्रा पर लोग आएंगे. कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने कावड़ यात्रा 2022 ऐप लॉन्च किया गया है. इस एप को राज्‍य के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने लॉन्च किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से पिछले 2 वर्षों से लोग बाबा भोलेनाथ का दर्शन नहीं कर पा रहे थे, लेकिन इस बार लाखों की संख्या में लोग कांवड़ यात्रा में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में सरकार की कोशिश है कि उनकी इस यात्रा को सुविधाजनक बनाया जाए. इसको लेकर सरकार की तरफ से कई तैयारियां की गई है. साथ ही कांवड़ यात्रा ऐप 2022 भी लॉन्‍च किया गया है.

 

Trending news