रात के अंधेरे में बालू के अवैध कारोबार को मिल रही रफ्तार, पुलिस की गश्त पर उठ रहे सवाल
Advertisement

रात के अंधेरे में बालू के अवैध कारोबार को मिल रही रफ्तार, पुलिस की गश्त पर उठ रहे सवाल

बिहार के बक्सर जिले में बालू के अवैध कारोबार के बीच ओवरलोडिंग का खेल भी धड़ल्ले से बढ़ता जा रहा है. इस कारोबार से सरकार को लाखों रुपए के राजस्व का चूना लग रहा है. ओवरलोडिंग और अवैध बालू के कारोबार में पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लग रहा है. रात के अंधेरे में चलने वाले करोड़ों के इस कारोबार की खबर अधिकारियों को भी है.

रात के अंधेरे में बालू के अवैध कारोबार को मिल रही रफ्तार, पुलिस की गश्त पर उठ रहे सवाल

पटना: बिहार के बक्सर जिले में बालू के अवैध कारोबार के बीच ओवरलोडिंग का खेल भी धड़ल्ले से बढ़ता जा रहा है. इस कारोबार से सरकार को लाखों रुपए के राजस्व का चूना लग रहा है. ओवरलोडिंग और अवैध बालू के कारोबार में पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लग रहा है. रात के अंधेरे में चलने वाले करोड़ों के इस कारोबार की खबर अधिकारियों को भी है. अधिकारी कार्रवाई के नाम पर जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं. इलाके के लोगों का आरोप है कि यहां खनन, परिवहन और पुलिस की नाक के नीचे एक ऐसा नेटवर्क काम कर रहा है, जिसके खिलाफ आवाज उठाना तो दूर चर्चा मात्र से भी जान का खतरा मंडराने लगता है. 

  1. रात के अंधेरे में कारोबार चढ़ रहा परवान
  2. पुलिस की गश्त पर उठ रहे सवाल

आपकी एक गलती पड़ सकती है भारी
बक्सर जिले में लाल बालू के काला कारोबार की चर्चा जोर-शोर से हो रही है. हालांकि कोई भी खुलकर इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं है.  ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसा करना मतलब अपनी जान को जोखिम में डालना है. वहीं आपकी एक गलती आपको सीधे-सीधे उस गिरोह के निशाने पर ला सकती है, जो रात के अंधेरे में इस कारोबार को रफ्तार दे रहे हैं. 

रात के अंधेरे में कारोबार चढ़ रहा परवान
यह एक ऐसा नेटवर्क है जो अधिकारियों की मिलीभगत से इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दे रहा है. वहीं कार्रवाई के नाम पर केवल जांच की बात कही जा रही है. ओवरलोडेड वाहनों को पास कराने के लिए स्थानीय लड़के लाइनर का काम करते हैं. कई जगह इनके पॉइंट बने हुए है. जहां से गाड़ियों को आगे तक ले जाने का संकेत दिया जाता है. रात के अंधेरे में यह कारोबार परवान चढ़ रहा है और खनन के साथ-साथ परिवहन विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगती.
(इनपुट-रवि)

यह भी पढ़े- बांका में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत मिला व्यक्ति, पुलिस ने शुरू की जांच

Trending news