बिहार पंचायत चुनाव: मतदान से पहले निवर्तमान मुखिया के घर से शराब और हथियार बरामद
Advertisement

बिहार पंचायत चुनाव: मतदान से पहले निवर्तमान मुखिया के घर से शराब और हथियार बरामद

बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने निवर्तमान मुखिया के घर छापेमारी कर कई हथियार और शराब की बोतलें बरामद की हैं. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक उत्तर प्रदेश पुलिस का कांस्टेबल भी बताया जा रहा है.

 (फाइल फोटो)

Arrah: बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने निवर्तमान मुखिया के घर छापेमारी कर कई हथियार और शराब की बोतलें बरामद की हैं. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक उत्तर प्रदेश पुलिस का कांस्टेबल भी बताया जा रहा है. पुलिस अभी भी इस मामले की जांच कर रही है.

आरोपी है पूर्व मुखिया
पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बैंलवनिया झौंवा पंचायत क्षेत्र के पूर्व मुखिया हरेराम सिंह के घर से मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब बांटी जा रही है. दरअसल, इस पंचायत में अभी चुनाव होना है. हरेराम सिंह जहां पूर्व मुखिया हैं, वहीं उनकी पत्नी निर्वतमान मुखिया हैं और इस चुनाव में भी वे मुखिया पद की प्रत्याशी हैं.

पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश
बिहिया के थाना प्रभारी शशि भूषण प्रसाद ने बताया कि मुखिया के घर छापेमारी कर शराब और हथियार के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में उत्तर प्रदेश पुलिस का एक कांस्टेबल भी बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान वहां से दो राइफल, दो पिस्तौल, 204 कारतूस, सहित करीब शराब की 60 बोतलें बरामद की गई हैं. पुलिस ने सभी सामानों को जब्त कर पूर्व मुखिया की गिरफ्तारी के लिए तलाश तेज कर दी है.

जांच पड़ताल है जारी
पुलिस का मानना है कि चुनाव में वोटरों को प्रभावित करने के लिए हथियार मंगाए गए हैं और वोटरों को प्रभावित करने के लिए शराब का भी इंतजाम किया गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि बरामद हथियारों में दोनों राइफलों का एक ही नंबर है, ऐसे में इसकी गहन जांच पड़ताल की जा रही है.

 

Trending news