बिहार: रांची हिंसा के बाद पुलिस ने पीस कमेटी के साथ की बैठक, की ये अपील
Advertisement

बिहार: रांची हिंसा के बाद पुलिस ने पीस कमेटी के साथ की बैठक, की ये अपील

रांची में हुए हिंसा के बाद पटना के फुलवारी शरीफ में पुलिस के द्वारा पीस कमेटी की बैठक की गई. इस पीस कमेटी बैठक में सभी जनप्रतिनिधि और गणमान्य व्यक्तियों के साथ एसपी ने बैठक की.

(फाइल फोटो)

Patna: रांची में हुए हिंसा के बाद पटना के फुलवारी शरीफ में पुलिस के द्वारा पीस कमेटी की बैठक की गई. इस पीस कमेटी बैठक में सभी जनप्रतिनिधि और गणमान्य व्यक्तियों के साथ एसपी ने बैठक की. वहीं इस मौके पर एसपी मनीष कुमार ने कहा कि इस प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए, बिहार में आपसी भाईचारे का संदेश लोगों को मिलना चाहिए. 

दोनों पक्ष के लोग शांति से रहना चाहते हैं
इलाके में शांत बनाए रखने के लिए फुलवारी शरीफ के एसपी मनीष कुमार सिन्हा और नगर परिषद अध्यक्ष आफताब आलम के नेतृत्व में इस बैठक का आयोजन किया गया. बैठक का ओयाजन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में किया गया. यहां पर सभी हिंदू और मुस्लिम पक्ष के सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे. वहीं, इस मौके पर फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष इकरार अहमद  और नवलपुर थाना अध्यक्ष रफीकुर रहमान भी शामिल थे. दोनों पक्ष के लोगों को कहना है कि वह शांति पूर्वक तरीके से रहना चाहते हैं. इस बैठक में कई प्रकार की चर्चाएं की गई. ताकि सभी के बीच ताल-मेल बना रहे और किसी भी प्रकार का विवाद न हो. 

उपद्रवियों पर रखी जाएगी नजर
वहीं एसपी मनीष सिंहा का कहना है कि जो भी विवाद खड़ा करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही सभी उपद्रवियों पर नजर रखी जाएगी, ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा न हो सके. इसके अलावा बैठक में किसी भी प्रकार के जूलूस के लिए मना किया गया. साथ ही एसपी मनीष सिंहा ने कहा कि जूलूस और दंगा भड़काने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा. 

22 उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
वहीं, रांची में शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में 22 उपद्रवियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में 8 से 10 हजार अज्ञात लोगों के विरुद्ध भी केस दर्ज किया गया है. एफआईआर में उपद्रवियों पर 80 राउंड फायरिंग करने के साथ तोड़-फोड़ करने का भी आरोप है. पुलिसकर्मियों पर निशाना साधकर फायरिंग और मंदिरों में तोड़-फोड़ का भी एफआईआर में जिक्र किया गया है. उपद्रवियों द्वारा पथराव कर पुलिसकर्मियों को घायल करने की बात भी एफआईआर में डाली गई है.

ये भी पढ़िये: बिहार: कोसी नदी मचा रही भारी तबाही, पलायन करने को मजबूर हुए लोग

Trending news