कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगों ने बताया भगवान का अवतार
Advertisement

कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगों ने बताया भगवान का अवतार

बिहार के कटिहार में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां सदर अस्पताल में ऐसे एक बच्चे का जन्म हुआ है, जिसके चार हाथ और चार पैर बताए जा रहे हैं. इस बच्चे को देखने के लिए जहां आसपास के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, वहीं इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

 (फाइल फोटो)

Katihar: बिहार के कटिहार में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां सदर अस्पताल में ऐसे एक बच्चे का जन्म हुआ है, जिसके चार हाथ और चार पैर बताए जा रहे हैं. इस बच्चे को देखने के लिए जहां आसपास के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, वहीं इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं. 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार ऐसे बच्चे जन्म लेते हैं जो असामान्य होते हैं. ऐसा ही एक मामला कटिहार सदर अस्पताल में सामने आया है, जहां एक महिला ने एक असामान्य बच्चे को जन्म दिया है. इस नवजात बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं.

जैसे ही इसकी खबर अस्पताल से बाहर निकली बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल में जुटने लगे. बच्चे की मां का मायके मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफलागंज गांव है, जबकि उसका ससुराल पश्चिम बंगाल में है. कटिहार सदर अस्पताल (Katihar Sadar Hospital) की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है. इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है.

उन्होंने कहा, गर्भावस्था या गर्भधारण के दौरान किसी कारणवश ऐसे बालक का जन्म हुआ है. बच्चे को ऑपरेशन की मदद से गर्भ से बाहर निकाला गया, गर्भावस्था के दौरान इसकी जानकारी पता चलती तो इसे 'रिमूव' कर दिया जाता.

इधर, बच्चे के पिता राजू साह भी कहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कई बार अल्ट्रासाउंड करवाया, लेकिन उस समय चिकित्सकों ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि अगर पहले ही पता चल जाता, तो पहले ही हटा देते. अब बताया जा रहा है कि बच्चा असमान्य है और स्थिति क्रिटिकल है.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news