अग्निपथ योजना के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर बीजेपी विधायक ने बोला RJD पर हमला, बताया 'रेल जलाओ पार्टी'
Advertisement

अग्निपथ योजना के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर बीजेपी विधायक ने बोला RJD पर हमला, बताया 'रेल जलाओ पार्टी'

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर (Hari Bhushan Thakur) ने अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में हुई हिंसा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को जिम्मेदार ठहराया और इसे 'रेल जलाओ पार्टी' करार दिया.

 (फाइल फोटो)

Patna: भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर (Hari Bhushan Thakur) ने अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में हुई हिंसा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को जिम्मेदार ठहराया और इसे 'रेल जलाओ पार्टी' करार दिया. अग्निपथ योजना के विरोध में तीन दिनों तक राज्य के कई जिलों में बड़ी संख्या में ट्रेनों में आग लगा दिए जाने की खबरें शामिल थीं.

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि राजद उस आगजनी में शामिल था, जिसके कारण राज्यभर में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा. ठाकुर ने कहा, "राजद बिहार और देश के आम लोगों की नब्ज तक पहुंचने में विफल हो रहा है. अग्निपथ योजना सिर्फ एक नौकरी नहीं है, बल्कि यह देश की सेवा है. इस योजना के साथ देश के युवाओं को न केवल प्रशिक्षण मिलेगा, बल्कि अच्छा वेतन भी मिलेगा."

भाजपा विधायक ने कहा, "इस समय जब एक युवा आईटीआई कोर्स के लिए जाता है, तो वे 50,000 रुपये का भुगतान करते हैं. इसी तरह बीएड के लिए छात्र को 2 लाख रुपये का भुगतान करना पड़ता है, इंजीनियरिंग और एमबीबीएस पाठ्यक्रमों के लिए 20 लाख रुपये और 1 करोड़ रुपये देने पड़ते हैं. जबकि अग्निपथ योजना केंद्र प्रशिक्षण के साथ-साथ वेतन भी देने जा रहा है."

वहीं, इससे पहले बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्री प्रमोद कुमार ने सोमवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में उनकी पार्टी की सफलता अग्निपथ के लिए वोट देने के समान है.  इसके अलावा उन्होंने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे विपक्ष पर भी हमला बोला है. 

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news