बागी हुए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू! बिहार BJP के नेतृत्व पर उठाए सवाल
X

बागी हुए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू! बिहार BJP के नेतृत्व पर उठाए सवाल

बिहार में बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू (BJP MLA Gyanendra Singh Gyanoo) ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठा दिया है. विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि बिहार में बीजेपी नेतृत्व विहीन है.

बागी हुए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू! बिहार BJP के नेतृत्व पर उठाए सवाल

Patna: बिहार में बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू (BJP MLA Gyanendra Singh Gyanoo) ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठा दिया है. विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि बिहार में बीजेपी नेतृत्व विहीन है. ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि बिहार सरकार में बीजेपी कोटे के ज्यादातर मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.  ज्ञानू ने कहा कि मंत्रियों की बात अधिकारी भी नहीं सुनते हैं, जिन मंत्रियों की बात अधिकारी सुनते हैं वो मंत्री फाइल अपने घर पर मंगवा कर रख लेते हैं. ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू इतने के बावजूद भी नहीं रूके ज़ी बिहार झारखंड से बातचीत में उन्होंने कहा कि बिहार बीजेपी में जातिवादी व्यवस्था हावी हो रही है. उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज  बीजेपी से नाखुश है और यही हाल रहा तो 2024 में परिणाम बुरे होंगे. 

'भ्रष्टाचार में लिप्त हैं बीजेपी कोटे के मंत्री'

बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने अपनी ही सरकार के मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाया है. ज्ञानू ने कहा कि एक-दो मंत्री को छोड़कर सभी मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और रिश्वत लेते हैं. उन्होंने कहा कि कई अगर मंत्रियों की जांच हो तो कई मंत्री और उनके पीए पकड़े जाएंगे. 

ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने केंद्रीय नेतृत्व से जल्द जल्द इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की है. ज्ञानू का आरोप है कि सुशील मोदी के बाद बिहार बीजेपी दिशाहीन हो गई है. ज्ञानू का इशारा सीधे तौर पर संजय जायसवाल पर था, उन्होंने कहा कि वर्तमान अध्यक्ष से संगठन के लोग भी नाराज हैं और उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. 

 बीजेपी विधायक ने कहा कि अनुभवहीन और ऐसे लोगों को मंत्री बना दिया गया जिन्हें कोई जानकारी नहीं है और वे पार्टी की किरकिरी करा रहे हैं.मंत्रियों का हाल ये है कि सिपाही उन्हें बेइज्जत करता है. बीजेपी कोटे से ऐसे मंत्री बने जिनपर कई मुकदमे हैं और उनकी आपराधिक छवि है. प्रदेश नेतृत्व ने दागी और बिजनेसमैन को मंत्री बना दिया है.

'CM नीतीश कुमार की जमकर की तारीफ'

बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने बिहार बीजेपी के नेतृत्व पर सवाल उठाए तो वहीं उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की. ज्ञानू ने कहा कि नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं है और आगे भी नीतीश कुमार ही बिहार के सीएम रहेंगे.  उन्होंने कहा कि बिहार बीजेपी में नेतृत्व है ही नहीं जो मुख्यमंत्री बन सके. ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि सुशील मोदी और प्रेम कुमार जैसे नेता अच्छे थे और सरकार में सिर्फ तारकिशोर प्रसाद और मंगल पांडेय ही प्रभावी मंत्री हैं, बाकी सब बेकार हैं.

ज्ञानू के बयान पर पर गरमाई सियासत
बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र ज्ञानू के बयान पर सियासत तेज होना लाजमी था. बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि अगर उन्हें परेशानी थी तो प्रदेश नेतृत्व से बात करनी चाहिए थी. नवल यादव ने कहा कि ज्ञानू किस संदर्भ में ऐसा कह रहे हैं वही बता सकते हैं लेकिन उनके बयान से लगता है 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे'.

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने ज्ञानेंद्र सिंह के बयान पर चुटकी ली और कहा कि  नीतीश कुमार और बीजेपी नेतृत्व बताए बिहार में कैसी सरकार चल रही है? बीजेपी के विधायक अपनी ही पार्टी के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं,  मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव और  आरजेडी जिन मामलों को लेकर सवाल उठा रही थी अब वही बात बीजेपी के विधायक बोल रहे हैं. 

 कांग्रेस ने भी बीजेपी पर हमला बोला, कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को बीजेपी विधायक के बयान पर संज्ञान लेना चाहिए और तत्काल बीजेपी  के भ्रष्ट मंत्रियों को सरकार से बाहर करना चाहिए. उधर बीजेपी का बचाव करते हुए कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि  ज्ञानू को कोई परेशानी थी तो पार्टी फोरम पर अपनी बात रख सकते थे.

(इनपुट: आशुतोष चंद्रा) 

 

Trending news