PM मोदी को BJP विधायक ने बताया 'भगवान विश्वकर्मा', RJD ने दी MLA को पागलखाना भेजने की सलाह
X

PM मोदी को BJP विधायक ने बताया 'भगवान विश्वकर्मा', RJD ने दी MLA को पागलखाना भेजने की सलाह

Bihar News: बिहार में बीजेपी विधायक ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री को भगवान विश्वकर्मा का रूप बताया है. अब इसको लेकर बड़ी सियासी बवाल खड़ा हो गया है.

PM मोदी को BJP विधायक ने बताया 'भगवान विश्वकर्मा', RJD ने दी MLA को पागलखाना भेजने की सलाह

Patna: बिहार बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा काम कर दिया है, जो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. विधायक ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री को भगवान विश्वकर्मा का रूप बताया है. अब इसको लेकर बड़ी सियासी बवाल खड़ा हो गया है. एक ओर जहां आरजेडी ने इस बयान के बाद बीजेपी विधायक को पागलखाने भेजने की सलाह दे दी है, तो वहीं दूसरी ओर जेडीयू भी बीजेपी विधायक के इस बयान से सहमत नहीं दिख रही है. 

विधायक ने PM Modi की तुलना भगवान विश्वकर्मा से की 
बता दें कि 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन था. सभी ने अपने-अपने तरीके से पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामना और तोहफा दिया है. बीजेपी (BJP) विधायक हरिभूषण ठाकुर (Haribhushan Thakur) इस कड़ी में कुछ ज्यादा ही आगे निकल गए. विधायक ने पीएम मोदी की तुलना भगवान विश्वकर्मा से कर दी है. इतना ही नहीं उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की पूजा भी की. दरअसल, पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ साथ 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा भी था, जिसको लेकर विधायक कुछ ज्यादा ही भावुक नजर आए और मोदी शरनम गच्छामी के नारे के साथ अपनी एक अलग तस्वीर पेश कर दी. अब इस मामले में सियासी बवाल खड़ा हो गया है.     

ये भी पढ़ें- तेजस्वी के झारखंड दौरे को लेकर सियासत तेज, RJD ने कहा-'राज्य भले बंटा लेकिन दिल नहीं'

'बीजेपी विधायक ने किया भगवान का अपमान'
कांग्रेस (Congress) नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा (Premchandra Mishra) ने कहा कि विधायक ने भगवान का अपमान किया है. आगे उन्होंने कहा है कि इंसान को भगवान का दर्जा देना किसी चाटुकारिता के सिवा कुछ नहीं हो सकता है. कांग्रेस ने कहा कि BJP विधायक ऐसी हरकतों से अपने क्षेत्र के वोट समीकरण को बैलेंस करते रहते हैं. 

'इंसान को भगवान या शैतान की दर्जा कैसे दे सकते हैं' 
जेडीयू नेता गुलाम गौस (Ghulam Gaus) ने कहा कि बीजेपी विधायक के इस अंदाज को जेडीयू (JDU) ने भी सपोर्ट नहीं किया है. पार्टी के एमएलसी गुलाम गौस कहते हैं कि इंसान को भगवान या शैतान बनाने की कवायद एक हद तक हो तो अच्छा है. लोग जब उस पार्टी में होते हैं तो नेता उनके लिए बहन, अम्मा, दीदी बन जाती हैं लेकिन दल छोड़ने के साथ ही वो अपने नेता का स्वरूप बदल देते हैं. 

ये भी पढ़ें- मुंगेर: मनरेगा में लाखों का घोटाला, करीब 52 लाख रुपये का किया गया बंदरबांट

'बीजेपी विधायक को पालगखाने भेजने की जरुरत'
आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि दरअसल ये कोई पहला मामला नहीं है. जब किसी नेता को भगवान का रूप दिया गया हो. कुछ दिन पहले जन्माष्टमी के वक्त लालू प्रसाद को भी कृष्ण के रुप में दर्शाने वाली मूर्ति तेजप्रताप यादव के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. इसको लेकर काफी बहस छिड़ गयी थी. RJD प्रवक्ता ने कहा है कि बीजेपी के ऐसे विधायक को पागलखाने भेजना देना चाहिए. उन्होने आगे कहा कि लालू  गरीबों के मसीहा हैं. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है लेकिन मोदी भगवान कभी नहीं हो सकते. 

'हरिभूषण ठाकुर की अभिव्यक्ति को गलत समझा गया'
इधर, इंसान की तुलना भगवान से किये जाने पर बीजेपी नेताओं को भी सफाई देने में परेशानी हो रही है. बिहार सरकार के मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता शहनवाज हुसैन ने कहा है कि हरिभूषण ठाकुर की अभिव्यक्ति को गलत तरीके से देखना ठीक नहीं. बीजेपी विधायक ने तो बस ये बताने की कोशिश की है कि मोदी भी विश्वकर्मा भगवान की तरह सबकुछ ठीकठाक करने में लगे हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि मोदी को भगवान बताना बीजेपी विधायक की मनसा नहीं थी. 

Trending news