बिहार: BJP विधायक बचौल ने ओवैसी को बताया दूसरा जिन्ना, तो RJD ने दिया ये जवाब
Advertisement

बिहार: BJP विधायक बचौल ने ओवैसी को बताया दूसरा जिन्ना, तो RJD ने दिया ये जवाब


Bihar News: बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल एक बार फिर विवादित बयान देकर सुर्खियों में हैं. इस बार उन्होंने AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी पर हमला बोला है.

 

विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल  (फाइल फोटो)

Patna: बीजेपी के बड़बोले विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल (Haribhushan Thakur Bachaul) एक बार फिर से अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं. इस बार बचौल ने AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर हमला बोला है. हरिभूषण ठाकुर बचौल ने ओवैसी को तालिबानी सोच का व्यक्ति बताते हुए कहा कि वे दूसरा जिन्ना बनना चाहते हैं.

दूसरा जिन्ना बनना चाहते हैं ओवैसी
इतना ही नहीं बचौल ने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाले सभी मुस्लिमों के पूर्वज हिन्दू हैं. उन्होंने तालिबानी सोच रखने वालों को अफगानिस्तान जाने की सलाह भी दे डाली है. बचौल के इस बयान के बाद ही राज्य में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. 

'मोदी और शाह के हाथों में देश सुरक्षित'
वहीं, उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध धर्मस्थल अयोध्या को ओवैसी के फैजाबाद बुलाने पर बचौल ने कहा कि पांच सौ वर्षों के बाद अयोध्या मे भव्य राम लला का मंदिर बनने जा रहा है. अयोध्या विश्व का दर्शनीय शहर बन रहा है. ओवैसी के बदलने से कुछ नहीं होने वाला है. अब 1947 का भारत नहीं है, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) के हाथों में देश मजबूत हो गया है. बीजेपी विधायक के ओवैसी पर दिए बयान के बाद सियासी पारा चढ़ना तय था. अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां उनके बयान पर प्रतिक्रियाएं दे रही हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार के 70 हजार किसानों के खाते में नीतीश सरकार भेजेगी पैसा, चेक करें अपना अकाउंट

'राजद ने पूछा, कितने लोगों को पाकिस्तान भेजा?'
बीजेपी के नेता पहले लोगों को पाकिस्तान भेज रहे थे, ऐसे में बचौल बताएं कि कितने लोगों को भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस ने पाकिस्तान भेजा है. पार्टी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के नेताओं को अफगानिस्तान भेज देना चाहिए.

'कट्टरपंथ से मोदी, ओवैसी राजनीति में स्थापित रहना चाहते हैं'
वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी को ओवैसी जिन्ना दिखाई देगा ही क्योंकि बीजेपी की नजरों में ही मोदी गोडसे दिखाई दे रहे हैं. ऐसी स्थिति में मोदी और ओवैसी दोनों मौसेरे भाई हैं. दोनों अपने समाज में कट्टर विचारधारा स्थापित करके राजनीति में बना रहना चाहते हैं, तब जब ये मुल्क गांधी विचारधारा में विश्वास करता है.

ये भी पढ़ें- बिहार की राजनीति में ध्रुवतारा की तरह चमकते रहेंगे रघुवंश बाबू, RJD ने दी श्रद्धांजलि

'ओवैसी मुसलमानों को बरगलाते हैं'
उधर, बीजेपी का कहना है कि ओवैसी मुसलमानों को बरगलाने का काम करते हैं. वो देश तोड़ने वाले बयान देते हैं. मुसलमान देश की मिट्टी से जुड़े हैं और ज्यादातर मुसलमानों के पूर्वज हिन्दू धर्म से जुड़े हैं. बीजेपी नेता मृत्युंजय झा ने कहा कि परिस्थितियाों वश मजबूरन लोगों ने मुस्लिम धर्म अपनाया है.

'पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं बचौल'
बीजेपी  के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह के ओवैसी को जीका वायरस कहने के बाद मधुबनी के बिस्फी से विधायक हरिभूषण ठाकुर ने ओवैसी पर निशाना साधा है लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब बचौल ने विवादित बयान दिया हो. इससे पहले भी वो विवादित बयान दे चुके हैं.

(इनपुट- रीतेश/ मुकेश)

Haribhushan Thakur BachaulBJPcongressRJDAIMIMAsaduddin OwaisiPakistanAfghanistanRadha Mohanहरिभूषण ठाकुर बचौलबीजेपीकांग्रेसआरजेडीएआईएमआईएमअसदुद्दीन औवेसीपाकिस्तानअफगानिस्तानराधामोहनDarbhangabjp mla haribhushan thakur bacholcontroversial statementमधुबनी के बिस्फी से भाजपा विधायकBisfi BJP MLAविधायक हरिभूषण ठाकुर बचोलBJP MLA हरिभूषण ठाकुर बचोलBihar BJP MLA Haribhushan Thakur Bacholएआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसीAIMIM President Asaduddin Owaisiभाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोलBJP MLA Haribhushan Thakur Bacholमधुबनीतालिबानी सोचTalibani thoughtsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीPrime Minister Narendra Modiमहात्मा गांधीMahatma Gandhiजवाहरलाल नेहरूJawaharlal Nehruहरिभूषण ठाकुर बचोल का बयानहरिभूषण ठाकुर बचोल का निशानाभाजपा विधायकबेजेपी विधायकबिहार बीजेपी विधायकॉबीजेपी विधायक का बयानओवैसी पर बीजेपी विधायक का बयानबिहार की राजनीतिबिहार की खबरबिहार की ताजा खबरHaribhushan Thakur Bachol statementHaribhushan Thaku

Trending news