BPSC Exam को लेकर आयोग का बड़ा फैसला, फॉर्म भरते समय मत करें ये गलती वरना...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar986035

BPSC Exam को लेकर आयोग का बड़ा फैसला, फॉर्म भरते समय मत करें ये गलती वरना...

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आगामी एग्जाम को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. अब BPSC एग्जाम को लेकर नियुक्ति परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने के बाद उससे संबंधित सुधार का मौका उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा. 

BPSC Exam को लेकर आयोग का बड़ा फैसला

Patna: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आगामी एग्जाम को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. अब BPSC एग्जाम को लेकर नियुक्ति परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने के बाद उससे संबंधित सुधार का मौका उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा. उम्मीदवार को फॉर्म भरते समय एक बार सुधार करने का अवसर आयोग की ओर से दिया जाएगा. अगर इस दौरान उम्मीदवार कोई भी गलती करते हैं, तो उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा. ये नियम बीपीएससी की 67वीं संयुक्त परीक्षा से ही लागू कर दिया जााएगा.

नाम, कैटगरी व प्रमाण पत्र को लेकर सबसे ज्यादा गलतियां 

BPSC के फॉर्म भरने में हो रही उम्मीदवार सबसे ज्यादा गलतियां अपने नाम के के टाइटल, जन्म तिथि, आप्शनल पेपर, उम्र, एनओसी, आरक्षण कैटगरी, जाति व प्रमाण पत्र को लेकर कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: 12 सितंबर को जारी होगी बिहार बोर्ड इंटर की दूसरी चयन सूची, इस तारीख तक एडमिशन ले सकेंगे छात्र

जिसको लेकर वो आयोग पर बेवजह दबाव बना रहे थे, जिससे पीटी व अन्य परीक्षा लेने में देरी होती है. जिसको देखते हुए आयोग ने ये फैसला किया है. 

सुधार का मिलेगा एक मौका 

ये भी पढ़ें: बिहार-झारखंड के मेडिकल के छात्रों के लिए Good news! यहां बढ़ेगी MBBS की 300 सीटें, जानें पूरी Detail

आयोग के संयुक्त सचिव अमरेंद्र कुमार ने इसको लेकर बताया कि अब फॉर्म फिल के बाद उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र देखने व सुधार करने का मौका मिला. इस दौरान यदि सुधार नहीं किया जाता है, तो इसके बाद भी कोई भी मौका नहीं दिया जाएगा. 

Trending news