BPSC ने जारी किए परियोजना प्रबंधक और अंकेक्षण की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे, Check Result
Advertisement

BPSC ने जारी किए परियोजना प्रबंधक और अंकेक्षण की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे, Check Result

सोमवार यानी 24 जनवरी को BPSC ने परियोजना प्रबंधक परीक्षा के नतीजे घोषित किए. इसके अलावा बिहार पंचायत अंकेक्षण सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं.

BPSC ने जारी किए परियोजना प्रबंधक और अंकेक्षण की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे, Check Result

पटना: BPSC Exam: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने परियोजना प्रबंधक की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषि कर दिए हैं. जिन परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था वे परीक्षार्थी बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा की तारीखों का ऐलान भी जल्द ही दी गई आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा.

अंकेक्षण सेवा के भी नतीजे जारी
जानकारी के मुताबिक, सोमवार यानी 24 जनवरी को BPSC ने इस परीक्षा के नतीजे घोषित किए. इसके अलावा बिहार पंचायत अंकेक्षण सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं. जिन उम्मीदवारों ने इन दोनों परीक्षाओं में भाग लिया था वे परीक्षार्थी बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

परियोजना प्रबंधक पद पर इतने उम्मीदवारों का चयन
BPSC की ओर से परियोजना प्रबंधक पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में 969 उम्मीदवारों चयनित हुए हैं. इसमें 656 पुरुष एवं 313 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. BPSC ने परियोजना प्रबंधक पद पर भर्ती के कुल 69 खाली पदों के लिए 15 फरवरी 2022 को आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमें कुल 29253 उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र दिया गया था. परियोजना प्रबंधक पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 3 अगस्त 2021 को किया गया था जिसमें 11595 उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

अंकेक्षण परीक्षा में इतने हुए चयनित
BPSC ने बिहार में अंकेक्षक (बिहार पंचायत अकेक्षण सेवा) पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में 4259 उम्मीदवारों को चयनित किया है. इसमें 2818 पुरुष और 1441 महिला उम्मीदवार हैं. बिहार पंचायत अंकेक्षण सेवा के कुल 373 खाली पदों पर भर्ती के लिए 12 अक्टूबर 2020 को ऑनलाइन आवेदन भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमें कुल 25911 आवेदन प्राप्त हुए. बिहार पंचायत अंकेक्षक सेवा के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर 2021 को किया गया था जिसमें कुल 14287 उम्मीदवार शामिल हुए थे.

 

Trending news