Bihar Politics: चिराग पासवान ने नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात पर साधा निशाना, कहा- कुर्सी बचाने पर बंद कमरे में हो रही बात
Advertisement

Bihar Politics: चिराग पासवान ने नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात पर साधा निशाना, कहा- कुर्सी बचाने पर बंद कमरे में हो रही बात

Bihar Politics: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शुक्रवार को जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंद कंरें में जातीय जनगणना पर नहीं कुर्सी बचाने पर बात हो रही है. उन्होंने कहा जातीय जनगणना के लिए आपको कौन रोक रहा है. 

Bihar Politics: चिराग पासवान ने नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात पर साधा निशाना, कहा- कुर्सी बचाने पर बंद कमरे में हो रही बात

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शुक्रवार को जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंद कंरें में जातीय जनगणना पर नहीं कुर्सी बचाने पर बात हो रही है. उन्होंने कहा जातीय जनगणना के लिए आपको कौन रोक रहा है. आप तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं.

बिहार के जमुई के सांसद चिराग पासवान ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जातीय जनगणना की बात कर रहे हैं, लेकिन इन्हें जातिगत जनगणना से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने बंद कमरे में दोनों नेताओं की हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए कहा बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन-सी बात हो रही है.

'जातीय जनगणना के लिए उन्हें कौन रोक रहा है'
चिराग पासवान ने कहा कि जातीय जनगणना के लिए उन्हें कौन रोक रहा है, वे तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. केंद्र सरकार ने आपको स्पष्ट कर दिया कि वे जातिगत जनगणना नहीं कराने वाले हैं. सांसद ने कहा कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कर चुके हैं, उस समय भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके साथ थे. अब परेशानी कहां है कि आपको बंद कमरे में बातचीत करने की क्या जरूरत पड़ गई. जातीय जनगणना के लिए नहीं, कुर्सी पर बने रहने पर बात हो रही है.

'असल मामला है कुर्सी बचाना'
राजद के साथ जदयू में फिर से जाने के संबंध में पूछे जाने पर चिराग ने कहा कि क्यों नहीं हो सकता? सवालिया लहजे में उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में राजद के साथ गठबंधन हुआ, वर्ष 2017 में भाजपा के साथ आए किसी को खबर लगी थी, इसलिए जातीय जनगणना की बात ही नहीं है. असल मामला है कुर्सी बचाना. 

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंचे थे और मुख्यमंत्री से बंद कमरे में बातचीत की थी. 
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढ़े- Jharkhand Mukhiya Chunav: पहले चरण की वोटिंग कल, मतदान कर्मी और सुरक्षा बल अपने बूथों के लिए रवाना

Trending news