कोच रवि शास्त्री में खोला IPL में CSK की सफलता का राज, बताया-क्यों मिल रही है कप्तान धोनी को सफलता
Advertisement

कोच रवि शास्त्री में खोला IPL में CSK की सफलता का राज, बताया-क्यों मिल रही है कप्तान धोनी को सफलता

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने बतौर कप्तान सब हासिल किया हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स का भी प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. 

कोच रवि शास्त्री में खोला IPL में CSK की सफलता का राज (फाइल फोटो)

Ranchi: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने बतौर कप्तान सब हासिल किया हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स का भी प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी हैं. ऐसे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स की सफलता का राज खोल दिया है. 

इस वजह से सफल है CSK 

CSK की सफलता को लेकर बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि उनका शांत व्यवहार और स्थिति पर नियंत्रण  करना उन्हें दूसरों कप्तानों से अलग करता है. ऐसे में जब आप चेन्नई की कप्तानी करते हुए धोनी को देखते हो, तो आप को पता होता है कि वहां सब सब चीज नियंत्रण में हैं. 

धोनी की कप्तानी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि धोनी वाइट बॉल क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी हैं. अगर आप उनका रिकॉर्ड देखगे तो आप को पता चलेगा, उन्होंने सब कुछ जीता है. सभी आईसीसी टूर्नामेंट भी उनके नाम है. ऐसे में क्रिकेट के छोटे फ़ॉर्मेट में धोनी का कोई तोड़ ही नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें-आईपीएल के दौरान चेन्नई के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास का फैसला, क्रिकेट जगत रह गया हैरान

क्रिकेट से दूर होने के बाद भी धोनी आईपीएल में चेन्नई की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करनी वाली पहली टीम थी. ऐसे में साफ़ है कि धोनी आज भी  कप्तानी के मामले में बहुत आगे हैं.

 

Trending news