सलमान खुर्शीद की पुस्तक का कांग्रेस में विरोध, सोनिया गांधी से की गई कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1025967

सलमान खुर्शीद की पुस्तक का कांग्रेस में विरोध, सोनिया गांधी से की गई कार्रवाई की मांग

सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) और बोको हराम से की है, जिसके बाद से पूरी कांग्रेस पार्टी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

सलमान खुर्शीद की पुस्तक का कांग्रेस में विरोध. (फाइल फोटो)

Patna: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की पुस्तक 'सनराइज ओवर अयोध्या' (Sunrise Over Ayodhya) को लेकर उपजे विवादों के बीच बिहार में भी सियासत गर्म हो गई है. कांग्रेस (Congress) के नेता स्पष्ट तौर पर असहमति जताते हुए उनसे माफी मांगने की बात कह दी है. इधर, भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) ने भी सलमान खुर्शीद की पुस्तक में लिखी बातों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

  1. सलमान खुर्शीद की पुस्तक 'सनराइज ओवर अयोध्या' पर विवाद

  2. सलमान खुर्शीद की इतनी हिम्मत कैसे हो गई: JDU

दरअसल, सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) और बोको हराम से की है, जिसके बाद से पूरी कांग्रेस पार्टी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

खुर्शीद ने लिखा कि देश में हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे कि लिए किया जाता है. हिंदुत्व की राजनीति करने वाले गलत हैं और आईएसआईएस भी गलत है.

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत पर बिफरे जीतन राम मांझी, राष्ट्रपति से की पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग

'धर्म हिंसा करना नहीं सिखाता'
बिहार कांग्रेस के नेता ऋषि मिश्रा ने कांग्रेस के ही नेता सलमान खुर्शीद की किताब में लिखी बातों को पूरी तरह से गलत करार दिया है. उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म हिंसा करना नहीं सिखाता है. उन्होंने कहा कि व्यक्ति हिंसक हो सकता है लेकिन धर्म और समाज आतंकवादी नहीं हो सकता है.

उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक में जो भी लिखा है, वह बिलकुल गलत कहा है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

'ISIS के कवर एजेंट की तरह काम कर रहे खुर्शीद'
इधर, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कठोर लहजे में कहा, 'कांग्रेस के नेता खुर्शीद आईएसआईएस के कवर एजेंट की तरह काम कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस में बिना सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सहमति के पत्ता भी नहीं हिलता. ऐसे में दोनों की इस पुस्तक में लिखी बातों को लेकर अब तक चुप्पी उनके मौन समर्थन को परिलक्षित करता है.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को देश का विकास अच्छा नहीं लग रहा है. उन्होंने कहा कि इस पुस्तक में लिखी बातें उनकी एंटी नेशनल सोच को दशार्ता है.

हाईकमान से पूर्व केंद्रीय मंत्री पर कार्रवाई करने की मांग
इधर, कांग्रेस के नेता और प्रदेश युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कांग्रेस हाईकमान से पूर्व केंद्रीय मंत्री पर कार्रवाई करने की मांग कर डाली है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi), राजीव गांधी (Rajiv Gandhi), महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या की गई. इन्हें मारने वाले एक धर्म के नहीं थे. सभी जातियों और धर्म में आतंकवादी हो सकते हैं, इसलिए किसी भी समाज को और धर्म से जुडे़ लोगों को आंतकवादी कहना सरासर गलत है.

ये भी पढ़ें- नंदकिशोर ने बोला सलमान खुर्शीद पर हमला, कहा-हिंदुत्व को ना करें अपमानित

'पार्टी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए'
इधर, जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, 'सलमान खुर्शीद की इतनी हिम्मत कैसे हो गई कि वह 100 करोड़ हिन्दुओं की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम से करें. अगर आईएसआईएस जैसी कट्टरता थोड़ी भी आ जाएगी तो भागना पड़ेगा. कांग्रेस पार्टी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.'

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news