बिहार पुलिस कांस्टेबल के 8415 पदों की लिखित परीक्षा के परिणाम पर ये है लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1028169

बिहार पुलिस कांस्टेबल के 8415 पदों की लिखित परीक्षा के परिणाम पर ये है लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें डिटेल

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल फिलहाल ड्राइवर कांस्टेबल (Driver Constable) की भर्ती प्रक्रिया में जुटा हुआ है. लेकिन इसके साथ ही, कांस्टेबल (Constable) के 8415 पदों को बहाल करने में भी लग गया है.

 

बोर्ड अध्यक्ष ने दी लिखित परीक्षा के परिणाम पर जानकारी.

Patna: 18 लाख रोजगार का दावा कर सत्ता में लौटी नीतीश सरकार (Nitish Government) के सामने सबसे बड़ी चुनौती बेरोजगार युवाओं को रोजगार (Employement) देना है. हालांकि, हकीकत ये है कि सभी उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी (Government Job) नहीं दी जा सकती है. लेकिन, सरकारी विभागों और संस्थाओं में रिक्त पद (Vacancies) हैं तो उन्हें भरा भी जाना चाहिए. लिहाजा इस दिशा में जो विभाग और आयोग सबसे आगे चल रहा है वो है पुलिस विभाग और बिहार लोक सेवा आयोग. 

कांस्टेबल के 11800 पदों के अंतिम नतीजे अप्रैल में घोषित
अप्रैल में ही सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBS) ने कांस्टेबल के 11800 पदों के अंतिम नतीजे (Final Result) घोषित किए थे. इसके बाद सीएसबीसी की योजना 8 हजार कांस्टेबल के खाली पदों को भरने की थी. लेकिन कोरोना संकट के कारण ये बहाली रूक गई. बिहार के बेरोजगार युवा सरकार से रोजगार सृजन की मांग कर रहे हैं. युवाओं के मुताबिक, लाखों की संख्या में पद खाली हैं, इसलिए बहाली जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Unlock 8.0: 12वीं तक स्कूल खोलने की मिली इजाजत, जानिए क्या है गाइडलांइस

कांस्टेबल के 8415 पदों को बहाल करने की भी तैयारी 
वहीं, सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल फिलहाल ड्राइवर कांस्टेबल (Driver Constable) की भर्ती प्रक्रिया में जुटा हुआ है. लेकिन इसके साथ ही, कांस्टेबल (Constable) के 8415 पदों को बहाल करने में भी लग गया है. 

अगले माह घोषित होगा परिणाम 
केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अध्यक्ष केएस द्विवेदी के मुताबिक, कांस्टेबल के 8 हजार 415 पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम (Result) अगले माह घोषित कर दिया जाएगा. इसके बाद, शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) होगी.  

गौरतलब है कि कांस्टेबल के 8415 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 13 नवंबर, 2020 से प्रारंभ की गई थी. आवेदन करने की लास्ट डेट 14 दिसंबर 2020 थी. इस भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा (Written Test) के बाद, शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के माध्यम से किया जाना है.

Trending news